नोटबंदी पर मायावती, ”बीजेपी ने खुद ही कराया भारत बंद’

नोटबंदी पर मायावती, ''बीजेपी ने खुद ही कराया भारत बंद'नई दिल्ली: बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष मायावती ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधते हुए कहा कि उसने नोटबंदी से खुद ही भारत बंद कराया है. मायावती ने इससे इनकार किया कि विपक्ष इस मुद्दे पर बंटा हुआ है.

मायावती ने बीजेपी पर साधा निशाना 

विपक्षी दलों के बीच इस मुद्दे पर कोई मतभेद नहीं

मायावती ने कहा, “बीजेपी आरोप लगा रही है कि विपक्ष ने भारत बंद का आह्वान किया है, लेकिन वास्तव में बीजेपी ने खुद ही नोटबंदी कर भारत बंद कर दिया है.” उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों के बीच इस मुद्दे पर कोई मतभेद नहीं है.

मायावती ने कहा, “नोटबंदी के मुद्दे पर विपक्ष बंटा हुआ नहीं है. पूरा विपक्ष एकजुट है.” उन्होंने कहा कि विपक्ष आठ नवंबर को सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाबों की मांग करता रहा है. उन्होंने कहा, “हमने भोजनावकाश से पहले मोदी जी को राज्यसभा में देखा, लेकिन वह अगले ही सत्र से पहले सदन से चले गए, क्योंकि वह जानते थे कि विपक्ष उनसे जवाब मांगेगा.”

काला धन और भ्रष्टाचार को समर्थन देने का आरोप

बीएसपी अध्यक्ष ने कहा, “हमने मोदीजी को कुशीनगर में सुना, जहां उन्होंने विपक्ष पर काला धन और भ्रष्टाचार को समर्थन देने का आरोप लगाया.” उन्होंने कहा, “हमारी पार्टी नोटबंदी को समुचित तरीके से लागू नहीं किए जाने के कारण चितित है, जिसके कारण पिछले 20 दिनों में गरीबों का जीवन दूभर हो गया है.”

आपको बता दें कि विपक्ष ने इस मुद्दे पर सोमवार को यानी आज देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है, जबकि कांग्रेस ने ‘जन आक्रोश दिवस’ का ऐलान किया है.

मोदी की रैली फ्लॉप…पूर्वाचल को अलग राज्य बनाने की जरूरत : मायावती

इससे पहले बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कुशीनगर जिले में रविवार को आयोजित बीजेपी की रैली को पूरी तरह से फ्लॉप करार दिया है. मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रैली में दिए गए प्रत्येक बयान पर अपना पलटवार किया. पूर्वाचल का विकास, प्रधानमंत्री के वायदे और नोटबंदी समेत अन्य विषयों पर मायावती ने मोदी पर हमला बोला.

बीएसपी अध्यक्ष ने कहा कि परिवर्तन रैली में रविवार को प्रधानमंत्री ने पूर्वाचल के विकास के लिए अपने भाषणों में जो कुछ कहा है उसका उन्होंने अपने ढाई वर्षो के शासनकाल में एक-चौथाई हिस्सा कार्य भी पूरा नहीं किया है. उन्होंने कहा कि मोदी ने वायदे तो बहुत कुछ किए परंतु उन्हें निभाया थोड़ा भी नहीं है, जिस कारण खासकर प्रदेश के लोगों में काफी ज्यादा निराशा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की बातें अब भरोसेमंद कतई नहीं रही हैं.

कोरे आश्वासनों और हवाई बातों से काम चलने वाला नहीं

मायावती ने अपने बयान में कहा कि प्रधानमंत्री ने खासकर किसानों को खाद, फसल बीमा व गन्ना किसानों के बकाए आदि के संबंध में जो लंबी-चौड़ी बातें की हैं वे अधिकांशत: खोखली व हवा-हवाई बातें हैं. इसके अलावा, जहां तक पूर्वाचल क्षेत्र के विकास का मामला है तो इस बारे में केवल कोरे आश्वासनों और हवाई बातों से काम चलने वाला नहीं है, बल्कि इसके लिए ठोस जमीनी व बुनियादी काम करके दिखाने होंगे, जो उस पिछड़े हुए क्षेत्र के लिए थोड़ा भी अब तक नहीं किया गया है. मायावती ने कहा कि पूर्वाचल को अलग से राज्य बनाने की जरूरत है.

नोटबंदी मामले में मायावती ने कहा कि केंद्र सरकार के इस फैसले के कारण पिछले 19 दिनों से पूरे देश में आर्थिक आपातकाल व भारत बंद जैसा माहौल होने के बावजूद प्रधानमंत्री द्वारा अपनी पीठ आप थपथपाते रहना उनकी गरीब व जनविरोधी मानसिकता का द्योतक है. उन्होंने कहा कि वास्तव में विरोधी पार्टियों द्वारा 28 नवंबर का ‘भारत बन्द’ का आह्वान मात्र सांकेतिक महत्व का है, क्योंकि भारत को तो पहले से ही पूरी तरह नरेंद्र मोदी की सरकार ने नोटबंदी कराकर बंद कर रखा है, जिसके व्यापक प्रभाव से वे अपने आपको अनभिज्ञ रखे हुए हैं.

उन्होंने कहा कि पूर्वाचल की भाषा में एक दो शब्द बोलने से ही पूर्वाचल के लोग, इनसे प्रभावित होने वाले नहीं हैं, बल्कि इन लोगों को केंद्र सरकार से अपने क्षेत्र का केवल विकास ही चाहिए, तब ये लोग इनसे प्रभावित होंगे, जो असंभव ही होता नजर आ रहा है.

 
 
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 − three =

Back to top button