महाराष्ट्र में कोरोना के 37 हजार से ज्यादा मरीज, अगर ऐसा रहा तो बहुत जल्द…

देश में कोरोना मरीजों की संख्या एक लाख के पार पहुंच चुकी है. इस महामारी से सबसे ज्यादा महाराष्ट्र प्रभावित हुआ है. यहां 37 हजार से ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में हैं. वहीं, पिछले 24 घंटे में 76 लोगों की मौत हुई है, जिसमें 23 सिर्फ मुंबई से थे.

महाराष्ट्र में कोरोना अस्पतालों के हालात पर इंडिया टुडे से लीलावती हॉस्पिटल के डॉक्टर जलील पारकर ने खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में आईसीयू बेड्स की कमी हो सकती है. जिस तरह से कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं, उस हिसाब से आईसीयू बेड्स की कमी है. सरकार को इस दिशा में सोचने और काम करने की जरूरत है.

उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना रोकथाम के उपाय पूरी तरह से फेल रहे हैं. कोरोना के केस में कोई कमी नहीं आई है. इस दिशा में सकारात्मक कदम बढ़ाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए गाइडलाइंस पर भी काम करना जरूरी है. इसके अलावा गैर कोरोना मरीजों की मौत का विषय भी गंभीर है. इस पर विचार करना चाहिए.

वहीं, अमेरिका में कोरोना के हालात पर इंडिया टुडे से सेंट एलिजाबेथ मेडिकल सेंटर, बोस्टन के डॉक्टर अमित आनंद ने बातचीत की. उन्होंने कहा कि अमेरिका में कोरोना के मामले स्थिर हैं. पहले जिस रफ्तार से मामले सामने आ रहे थे, उस लिहाज से परिस्थितियां अब ठीक हैं. कोरोना की रोकथाम में हम सही दिशा में काम कर रहे हैं. अगर हालात सुधरे नहीं हैं तो बिगड़े भी नहीं है.

बता दें कि महाराष्ट्र में इस महामारी से अब तक कुल 1325 लोगों की मौत हो चुकी है. एक्टिव केस की बात करें तो यहां पर फिलहाल 26 हजार 164 मरीजों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. वहीं 9639 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है. मुंबई में कोरोना के एक्टिव केस 26 हजार 164 हैं और कुल 800 लोगों ने जान गंवाई है.

Back to top button