मथुरा हिंसा में आज बीजेपी करेगी इंट्री :368 आरोपी गिरफ्तार,

नई दिल्ली/मथुरा। यूपी के मथुरा में पुलिस और अतिक्रमणकारियों के बीच हुई हिंसा के बाद शहर में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। हिंसा करने वाले 368 आरोपियों को पुलिस ने अब तक गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन मुख्य आरोपी रामवृक्ष यादव का अब तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। इसी बीच आज मथुरा में बीजेपी की इंट्री होगी। बीजेपी मथुरा में हुई हिंसा के विरोध में आज धरना प्रदर्शन करने जा रही है।

mathura

मथुरा में हुई हिंसा के बाद बीजेपी का प्रदर्शन

सुबह 10.30 बजे से दोपहर 2 बजे तक कलक्ट्रेट पर आज बीजेपी का धरना प्रदर्शन होगा। मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी भी धरने में मौजूद रहेंगी। कल रात बीजेपी युवा मोर्चा के लोगों ने शहीद पुलिस अफसर को श्रद्धांजलि देने के लिए कैंडल मार्च निकाला था। बीजेपी का आरोप है घटना अखिलेश सरकार और भूमाफियाओं के कथित गठजोड की वजह से हुई। बीजेपी ने गुरुवार को मथुरा में हुई हिंसा की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है।

मथुरा के नागरिक संगठनों का कहना है कि यह स्पष्ट रूप से खुफिया विभाग की नाकामी है। सामाजिक कार्यकर्ता गिरधारी लाल ने कहा, “इन लोगों ने किस तरह इतने बड़े पैमाने पर हथियारों की तस्करी की, इसकी जांच होनी चाहिए। इनमें से कुछ को गुरिल्ला लड़ाई का प्रशिक्षण हासिल था और उन्होंने पेड़ों के बीच अपना ठिकाना बना रखा था, जहां से उन्होंने पुलिस पर गोलीबारी की।”

अधिकारियों के मुताबिक ‘सत्याग्रहियों’ ने 18 अप्रैल 2014 को जवाहरबाग पर कब्जा जमाया था। 30 सितंबर 2015 को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उनके निष्कासन का आदेश जारी किया। इस साल अप्रैल में एक समूह ने सदर बाजार पुलिस थाने पर हमला किया था। अधिकारियों के मुताबिक, ‘इसके बाद से ही जिला प्रशासन ने उन्हें बलपूर्वक हटाने की तैयारियां शुरू की और उन्हें बाहर निकालने की कार्रवाई का 30 मई को पूर्वाभ्यास भी किया था।”

 
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button