मतभेद बढ़ने से रोकें इनमें मतभेद के चलते पूरे पब्रिटेन में हमला करने की तैयारी में है 3000 हजार से ज्यादा ब्रिटिश

isis_1442652098लंदन। आईएसआईएस से जुड़े करीब 3000 ब्रिटिश आतंकी ब्रिटेन में एक जोरदार आतंकी हमला करने की तैयारी में है। सुरक्षा अधिकारियों ने जानकारी दी है कि MI5 और एंटी-टेरर पुलिस हजारों संदिग्ध ब्रिटिश आतंकियों को मॉनिटर कर रही हैं। इनमें से ज्यादातर लंदन, मैनचेस्टर और वेस्ट मिडलैंड्स में रहते हैं।
 
एक सुरक्षा अधिकारी ने टाइम्स को बताया कि आईएसआईएस के ज्यादा ताकतवर होने के बाद कई जिहादी ब्रिटेन में जोरदार हमला करने की फिराक में है। MI5 के डायरेक्टर जनरल एंड्रयू पार्कर के मुताबिक, 11 सितंबर 2001 के बाद से ब्रिटेन लगातार बड़े आतंकी हमले का अंदेशा झेल रहा है। बीते साल देश में छह आतंकी हमले करने की कोशिश की गई थी। इनमें वो लोग शामिल थे, जो ब्रिटेन में पैदा हुए। यहीं पले-बढ़े, एजुकेशन हासिल की और फिर देश के दुश्मन बन गए।

उन्होंने बताया कि बीते साल अगस्त में आतंकी हमले का खतरा सबसे ज्यादा था। एक आर्मी ऑफिसर ने दावा किया कि आईएसआईएस पर एयर स्ट्राइक होने और ब्रिटेन द्वारा कुर्द लड़ाकों को ट्रेनिंग देने से ब्रिटेन में हमले का खतरा कुछ हद टल गया था। लेकिन फिर भी ब्रिटेन के 3000 से ज्यादा आतंकियों से देश को खतरा है। ऐसे लोग सड़कों पर वारदात करने के बारे में सोच सकते हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button