मणिशंकर अय्यर ने कहा-बनाया जा रहा निशाना, देशभक्ति में कम नहीं भारत के मुसलमान

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर से भारत में पाकिस्तान के नाम पर मुसलमानों को निशाना बनाए जाने का विवादित बयान दिया है। मणिशंकर अय्यर ने कहा-बनाया जा रहा निशाना, देशभक्ति में कम नहीं भारत के मुसलमान

उन्होंने कहा है कि भारत के मुसलमान अन्य समुदायों के लोगों से कम देशभक्त नहीं हैं, फिर भी उनको निशाना बनाया जाता है, जो चिंता का विषय है। रविवार को पुंछ के डाक बंगले में एपीजे अब्दुल कलाम ह्यूमन वेलफेयर फाउंडेशन की तरफ से ‘सांप्रदायिक सौहार्द जीने का रास्ता’ विषय पर आयोजित सेमिनार को संबोधित करते हुए उन्होंने ये बातें कही।

 सेमिनार में बड़ी संख्या में शिक्षाविदों और शहर के गणमान्य नागरिकों व सभी समुदायों के लोगों ने भाग लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता संगठन के चेयरमैन खलील बांडे और सचिव तनवीर बांडे ने की। 

कार्यक्रम में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मणिशंकर अय्यर मुख्य अतिथि थे। उन्होंने एक तरफ पुंछ के लोगों के बीच सांप्रदायिक सौहार्द की प्रशंसा की, तो दूसरी तरफ मुल्क में पाकिस्तान के नाम पर मुसलमानों को निशाना बनाए जाने का विवादित बयान भी दिया। 

उन्होंने कहा कि देश के मुसलमान अन्य समुदायों के लोगों से कम देशभक्त नहीं हैं। जब देश का बंटवारा हुआ तो हिंदुओं का तो कुछ नहीं गया, पर मुसलमानों को अपना देश छोड़कर जाना पड़ा। 

इतना ही नहीं 1947 में जितने पढ़े लिखे, जितने अमीर मुसलमान थे, सभी पाकिस्तान चले गए। इससे मुसलमानों की बात करने वाला कोई नेता हिंदुस्तान में नहीं बचा। 

यही वजह है देश में मुसलमान सबसे गरीब व पिछड़े हैं। जब हमने इनको उठाने का प्रयास किया तो कुछ राजनीतिक दल इस पर कांग्रेस पर तुष्टीकरण की नीति अपनाने का आरोप लगाते हैं। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button