भारत में 22 फरवरी को लॉन्च होगी नई दमदार टाटा सफारी, आज से महज 30000 रुपये में करे बुक…

Tata Motors ने आज से अपनी फुल एसयूवी Safari 2021 के लिए बुकिंग्स शुरू कर दी है। भारत में आज से इस एसयूवी को खरीदने के इच्छुक ग्राहक महज 30,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुकिंग कर सकते हैं। कंपनी की तरफ से जानकारी दी गई है कि 22 फरवरी को इसे भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा साथ ही इसकी डिलीवरी भी शुरू कर दी जाएगी। बता दें कि नई टाटा सफारी कंपनी की पॉपुलर एसयूवी टाटा हैरियर का ही बड़ा अवतार है और दोनों के लुक और डिजाइन में भी काफी समानताएं हैं। कंपनी ने अपनी आइकॉनिक एसयूवी सफारी को दोबारा से ग्राहकों के बीच लाने का फैसला किया है साथ ही इसकी लोकप्रियता को भी भुनाने का प्रयास किया है।

इंजन और पावर: टाटा सफारी में Kryotec 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन लगाया गया है। यही इंजन टाटा हैरियर में भी इस्तेमाल किया गया है। आपको बता दें कि ये इंजन 170PS की मैक्सिमम पावर और 350Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। अगर बात करें ट्रांसमिशन की तो इस इंजन को 6-स्पीड MT या 6-स्पीड AT टॉर्क कन्वर्टर के साथ जोड़ा जा सकता है।

टाटा सफारी ओमेगा आर्किटेक्चर पर आधारित है जिसे इम्पैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज पर तैयार किया गया है। ओमेगा आर्किटेक्चर को लैंड रोवर के दिग्गज डी 8 प्लेटफॉर्म से लिया गया है जिसका इस्तेमाल टाटा हैरियर में भी किया गया है। नई टाटा सफारी में तीन अलग-अलग ड्राइव मोड दिए गए हैं जिनमें- इको, सिटी और स्पोर्ट शामिल हैं। इसके साथ ही एसयूवी में कई टेरेन रिस्पॉन्स मोड भी दिए गए हैं जिनमें- नॉर्मल, वेट और रफ शामिल हैं।

ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी इसे 15 लाख रुपये से 22 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच मार्केट में उतार सकती है। नई 2021 Tata Safari पूरे 6 वेरिएंट्स में अवेलेबल है जिनमें- XE, XM, XT, XT +, XZ और XZ + शामिल हैं।

फीचर्स की बात करें तो 2021 Tata Safari में LED DRLs, LED टेल लैम्प्स, रियर स्पॉइलर, ट्विन एग्जॉस्ट, स्टेप्ड रूफ और 18-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स के साथ क्रोम ग्रिल, ज़ेनॉन HID प्रोजेक्टर हेडलैंप जैसे एक्सटीरियर फीचर्स लगाए गए हैं। इंटीरियर की बात करें तो सफारी में 8.8 इंच का फ्लोटिंग आइलैंड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 9-स्पीकर जेबीएल म्यूजिक सिस्टम, 7 इंच डिस्प्ले वाला इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एचवीएसी के साथ ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 6 वे पावर्ड ड्राइवर सीट और टीपीएमएस मिलता है। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो ग्राहकों को नई सफारी में 6 एयरबैग सेटअप, आल 4 डिस्क ब्रेक और इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक दिए जाते हैं। इसके अलावा मूड लाइटिंग, ऑटो-डिमिंग IRVM और एक मनोरम सनरूफ जैसी सुविधाएं इस धाकड़ एसयूवी में शामिल हैं।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button