भारत में शुरू हुए iPhone XR के प्री-ऑर्डर, जानें इससे जुड़ी हर बात

एपल ने पिछले महीने ही अपने तीन नए iPhones लॉन्च किए थे। इनमें आईफोन एक्सएस, आईफोन एक्सएस मैक्स और आईफोन एक्सआर शामिल हैं। इनमें से iPhone XS औ iPhone XS Max भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिए गए हैं। वहीं अब बारी है iPhone XR जिसकी प्री-बुकिंग 19 अक्टूबर से भारत समेत 50 देशों में शुरू हो चुकी है। इसे तीन वेरिएंट में पेश किया गया है। इस फोन के बेस वेरिएंट की कीमत 76,900 रुपये है।

iPhone XR की कीमत:

इस फोन के 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 76,900 रुपये है। वहीं, इसके 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 81,900 रुपये और 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट 91,900 रुपये है। अगर XS और XS Max से तुलना की जाए तो इन फोन्स की कीमत 1,00,000 रुपये से शुरू है। आपको बता दें कि iPhone XR को ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध कराया जाएगा।

iPhone XR के फीचर्स:

इसमें 6.1 इंच की LCD स्क्रीन दी गई है जो बैटरी की बचत करता है। स्क्रीन का रिजोल्यूशन 1792×828 पिक्सल का दिया गया है। प्रोसेसर की बात करें इनमें Apple A12 बायोनिक प्रोसेसर दिया गया है। जो न्यूरल इंजन पर काम करता है एवं प्रोसेसिंग कैपेसिटी को बढ़ाते हैं। फोन के बैक में 12 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा f/1.8 अपर्चर के साथ दिया गया है। फोन के कैमरे से आप 4K वीडियो शूट कर सकते हैं।

सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 7 मेगापिक्सल का ट्रू डेप्थ सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन में सेवन लेयर कलर प्रोसेस दिया गया है। साथ ही फोन के डिजाइन की बात करें तो यह एयरोस्पेस ग्रेड अल्युमीनियम बैंड्स बॉडी के साथ डिजाइन किया गया है। फोन वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button