भारत में कल लॉन्च हो रही हैं ये धमाकेदार SUV, खासियत जबर्दस्त…

जगुआर लैंड रोवर इंडिया कल भारत में अपनी Land Rover Defender लॉन्च करेगी. इसी साल फरवरी से इस कार की बुकिंग शुरू हो चुकी थी. इस जबर्दस्त SUV की भारत में एक्स शोरूम कीमत है 69.99 लाख रुपये. 

Loading...

भारत में डिफेंडर का पहला बैच आ चुका है, अब इसकी बिक्री कम्प्लीट बिल्ट यूनिट (CBU) के रूप में की जाएगी. ऑफ रोडिंग फीचर्स से भरपूर डेफेंडर को लैंड रोवर के एक नए प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है. जिसका नाम है, D7X. प्लेटफॉर्म की वजह से कार की बॉडी बेहद मस्कुलर और मजबूत दिखती है. 

डिफेंडर को दो स्टाइल में उतारा गया है, एक है डिफेंडर 90 और दूसरा है डिफेंडर 110. दोनों के 5-5 वेरिएंट्स हैं, S, SE, HSE and First Edition. डिफेंडर 90 में तीन दरवाजे हैं जबकि डिफेंडर 110 में पांच दरवाजे हैं. 

फीचर्स – डिफेंडर 90

डिफेंडर 90 के फर्स्ट एडिशन वैरिएंट में LED हेडलाइट्स, DRLs, फ्रंट फॉग लाइट्स, फोल्डिंग फैबरिक रूफ और की-लेस एंट्री दी गई है. इसमें 20 इंच का अलॉय व्हील मिलता है, जो ऑफरोडिंग के लिए एकदम परफेक्ट है. 10 इंच का Pivi Pro इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलता है, Android Auto और Apple CarPlay को सपोर्ट करता है. इसके अलावा इसमें 3D सराउंड कैमरा, ब्लाइंड स्पॉट असिस्ट और क्रूज कंट्रोल भी दिया गया है. 

फीचर्स – डिफेंडर 110 

डिफेंडर 110 के टॉप वेरिएंट फर्स्ट एडिशन में मैट्रिक्स LED हेडलाइट्स दी गई हैं, DRLs के साथ. स्लाइडिंग पैनारोमिक रूफ है. इसमें भी 20 इंच के अलॉय व्हील्स मिलते हैं. रेफ्रीजेरेटर कंपार्टमेंट की भी सुविधा है. इसमें भी 10 इंच का Pivi Pro इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. इसके अलावा ड्राइवर कंडीशन मॉनिटर, 360 डिग्री पार्किंग असिस्टेंट और क्रूज कंट्रोल भी मिलेगा. 

इंजन और पावर

Defender में 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 5500 Rpm पर 296 bhp की मैक्सिमम पावर और 1500 से 4000 Rpm पर 400 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इस एसयूवी में 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है.

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button