भारत बंद: नीतीश कुमार ने विपक्ष को मिला तगड़ा झटका…

नोटबंदी पर विपक्षी दल पीएम नरेंद्र मोदी को घेरने के लिए 28 नवंबर को भारत बंद करने की तैयारी कर रहा है। अब तक इस मामले में संसद से लेकर सड़क तक सरकार को घेरने वाली कांग्रेस, ममता बनर्जी और मायावती जैसे नेता एकजुट होकर सरकार पर दबाव बनाना चाहते हैं।nitish_

इस बीच विपक्ष की एकजुटता को पहला झटका नीतीश कुमार की तरफ से लगा है जिनकी पार्टी जेडीयू ने इस मुद्दे पर केंद्र सरकार के साथ देने का फैसला किया है। खुद नीतीश नोटबंदी के फैसले की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं।

नोटबंदी के मुद्दे पर विपक्षी दलों के हंगामे की वजह से पूरे हफ्ते संसद की कार्यवाही तक ठप रही। अब सोमवार को विपक्ष आक्रोश दिवस मनाएगा। वहीं, राज्यों में धरना प्रदर्शन किया जाएगा। हालांकि, इस मामले में सरकार पर सीधा हमला करने वाली ममता बनर्जी खुद अपने राज्य में इसी मुद्दे पर लेफ्ट पार्टियों की हड़ताल को गलत बता रही हैं। वहीं, मायावती ने लगातार तीखे तेवर अपना रखे हैं।

मायावती की तरह यूपी के सीएम अखिलेश यादव भी नोटबंदी के फैसले पर सवाल उठाते रहे हैं, लेकिन उन्हीं की पार्टी के नेता अमर सिंह अब नोटबंदी को साहसी फैसला बताते हुए पीएम मोदी की तारीफ कर रहे हैं। अमर सिंह ने कहा ‘एक देशवासी के तौर पर उन्हें ऐसे प्रधानमंत्री पर गर्व है, जो भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’ इस बीच विपक्ष के विरोध की हवा निकालने की भी तैयारियां चल रही हैं। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भारत बंद के विरोध में एक बड़ी जनसमर्थन यात्रा निकाली गई।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button