क्रिकेट प्रशंसकों के लिए खुशखबरी, बहुत जल्द भिड़ सकता हैं भारत-पाकिस्तान

नई दिल्ली। क्रिकेट प्रशंसकों को भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों के बीच जल्द ही मुकाबला देखने को मिलेगा। दोनों देशों की टीमें में जून में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी से पहले बांग्लादेश में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी। 15 से 26 मार्च तक बांग्लादेश में होने वाले इमर्जिंग कप में एशिया महाद्वीप की अन्य टीमें भी हिस्सा लेंगी।

क्रिकेट प्रशंसकों के लिए खुशखबरी, बहुत जल्द भिड़ सकता हैं भारत-पाकिस्तान

बड़ी खबर: चैंपियंस ट्रॉफी से पहले होगा महामुकाबला, भिड़ेंगी भारत-पाकिस्तान की टीमें

इससे पहले इमर्जिंग कप का आयोजन 2013 में हो चुका है। इस टूर्नामेंट में पिछली बार 23 साल से कम उम्र के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। इस टूर्नामेंट को एसीसी यानी (एशियन क्रिकेट काउंसिल) आयोजित करती है। इस बार आयोजकों ने नियमों में कुछ बदलाव किया है, जिसके अनुसार प्रत्येक देश के 23 साल से अधिक उम्र के 4 खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले पाएंगे। इस टूर्नामेंट का फॉर्मेट इस तरह तैयार किया गया है कि इसमें हिस्सा लेने वाली सभी टीमें कम से कम एक बार तो हर टीम के खिलाफ खेलेंगी ही। इसके बाद फाइनल की रेस के लिए नॉकआउट राउंड होगा।

बीसीसीआइ के एक अधिकारी एमवी श्रीधर ने एक अंग्रेजी अखबार को बताया, ‘भारतीय टीम इमर्जिंग टूर्नामेंट में हिस्सा जरूर लेगी, क्योंकि यह भारत-पाकिस्तान के बीच कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं है। यह टूर्नामेंट भिन्न है, इसलिए टीम इंडिया इसमें भाग जरूर लेगी। ‘

बी.सी.सी.आई. द्वारा लगाए प्रतिबंध को नहीं मानेंगे श्रीसंत, मैच खेलने की तैयारी

भारत की सीनियर टीम इसी बीच ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज खेल रही होगी, तो ऐसे में 23 साल से ऊपर के 4 खिलाड़ी टीम इंडिया से नहीं होंगे। इसके अलावा पिछले कुछ समय से भारत की अंडर-19 टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है। संभव है कि चयनकर्ता इसी टीम से ज्यादातर खिलाड़ियों को मौका दें।

इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के अलावा बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान, यूएए, हांग कांग और नेपाल की अंडर-23 टीमें भी हिस्सा लेंगी। बता दें कि भारत की मुख्य टीम चैंपियंस ट्रॉफी में 4 जून को एक-दूसरे से भिड़ेंगी।

 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button