भारत को दूसरे दिन पहले सत्र में ही लगे तीन झटके

ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को भारत को पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन पहले सत्र में तीन झटके दिए। भारत ने दूसरे दिन लंच तक पहली पारी में 25 अोवरों में 3 विकेट पर 70 रन बना लिए हैं। केएल राहुल 47 और अजिंक्य रहाणे 6 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 260 रनों पर समाप्त हुई। इस तरह भारत अभी भी मेहमानों की पहली पारी के स्कोर से 190 रन पीछे है जबकि उसके 7 विकेट शेष है।

भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही जब विजय सस्ते में आउट हो गए। विजय सहज नजर नहीं आ रहे थे और वे 10 रन बनाकर हेजलवुड की गेंद पर विकेटकीपर मैथ्यू वेड को कैच थमा बैठे। भारत का स्कोर अभी 44 तक ही पहुंचा था कि स्टार्क ने एक ही अोवर में भारत को दो करारे झटके दिए। उन्होंने चेतेश्वर पुजारा (6) को विकेटकीपर वेड के हाथों झिलवाया। इसके एक गेंद बाद उनके ऑफ स्टंप के बहुत बाहर की गेंद को खेलने के चक्कर में विराट कोहली (0) ने स्लिप में पीटर हैंड्‍सकॉम्ब को कैच थमा दिया।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन सुबह पहली पारी में 9 विकेट पर 256 रनों से आगे खेलना शुरू किया। स्टार्क ने अश्विन द्वारा डाले गए दिन के पहले अोवर की तीसरी गेंद पर चौका लगाया। लेकिन वे पांचवीं गेंद पर लांग ऑन पर जडेजा को कैच थमा बैठे। उन्होंने 63 गेंदों में 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 61 रन बनाए। जोस हेजलवुड 1 रन बनाकर नाबाद रहे। यह अश्विन का पारी में तीसरा विकेट रहा। उमेश यादव सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने 32 रनों पर 4 विकेट लिए। अश्विन ने 63 रनों पर 3 तथा रवींद्र जडेजा ने 74 रनों पर 2 विकेट लिए।

 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button