भारत के इस जंगल में मिले इंसान की तरह दिखने वाले अजीब जानवर, पूरी दुनिया में मचा हाहाकार

नई दिल्‍ली। पूरी कायनात में इंसानों के अलावा उसके जैसा कोई और जीव नहीं है। आए दिन दूसरे ग्रहों से आने वाले प्राणियों के धरती पर दिखने की अफवाहें सुनने को मिलती रहती हैं।

लोग उन्हें एलियन के नाम से पुकारते हैं, लेकिन अगर कोई आपसे कहे कि जगल में इंसानों जैसे दिखने वाले जन्तु भी होते हैं। जो दिखते तो इंसानों जैसे ही हैं लेकिन बंदरों की तरह उनकी एक्टीविटीज हैं तो ये सुन कर आपको हैरानी ज़रूर होगी।

आपको बता दें कि इस तरह के जन्तु मिले हैं महाराष्ट्र के नंदूरबार ज़िले के अककलकुंआ तहसील के पहाड़ी इलाकों में। इलाके के लोगों ने जब उन्हें जंगलों में देखा तो ये बात पुलिस को बताई।

पुलिस विशेषज्ञों की मदद से उस जन्तु को पकड़ कर थाने ले गई तो वहां देखने वालों की भीड़ लग गई। दिखने में तो ये बिल्कुल इंसानों की तरह हैं। वैसी ही आंखें, शरीर की बनावट, बाल भी हू-ब-हू इंसानों की तरह लेकिन उनके बच्चे बंदरों की तरह हैं और उनकी पूंछ काफी सख्त है।

ये चेहरे मोहरे से तो इंसान जैसे दिखते हैं, लेकिन ये इंसानों से हट कर हैं। यह जन्तु देखने में मादा लग रहा है और इसके साथ इसके बच्चे भी हैं। इस विचित्र जीव की चर्चा पूरे इलाके में है और बड़ी संख्या में लोग इन्हें देखने आ रहे हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button