भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर बोले- ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद ऐसा लगा, जैसे सपना देखा हो

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बीच टेस्ट सीरीज में टीम में शामिल किया गया था। यहां तक कि आखिरी टेस्ट मैच में उनको मौका भी मिला और उन्होंने खुद को साबित किया। अब भारत लौटने के कुछ दिनों के बाद शार्दुल ठाकुर ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे से लौटने के बाद उन्हें ऐसा लग रहा है, जैसे उन्होंने कोई सपना देखा हो।

तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर इंग्लैंड के साथ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम से जुड़े हैं। ठाकुर ने टीम से जुड़ने के बाद ट्वीट कर कहा, “वापस घर लौटने के बाद से ऐसा लग रहा है जैसे मैंने कोई सपना देख लिया हो। लोगों ने जो अपना प्यार और आशीर्वाद दिखाया है, उसके लिए आप सभी को धन्यवाद। अब अगली सीरीज के लिए चेन्नई में वापस टीम के साथ।”

गौरतलब है कि कि 29 वर्षीय शार्दुल ठाकुर ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गाबा टेस्ट में मैच में पहले दो कुछ सफलताएं हासिल कीं और जब बल्लेबाजी करने का मौका मिला तो उन्होंने 69 रन भी बनाए। गाबा के मैदान पर दोनों पारियों में शार्दुल ठाकुर ने कुल सात विकेट अपने नाम किए थे। उनके इसी प्रदर्शन के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को आखिरी मैच में तीन विकेट से हराया था और सीरीज 2-1 से जीती।

अब भारतीय टीम को 5 फरवरी से इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भाग लेना है। सीरीज के पहले दो मैच चेन्नई में खेले जाएंगे, जबकि अगले दो मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में आयोजित होंगे। टेस्ट सीरीज के बाद पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज भी खेली जानी है। इसके अलावा तीन मैचों की वनडे सीरीज भी दोनों देशों के बीच आयोजित होगी। टी20 सीरीज अहमदाबाद में, जबकि वनडे सीरीज पुणे में खेली जाएगी।

Back to top button