भगवान राम मंदिर का निर्माण करना है बेकार, जब देश की सीता ही सुरक्षित नहीं

लखनऊ। आखिर कबतक चलेगा यह अत्याचार, कबतक बेटियां रहेंगी असुरक्षित, साकारें वादें तो करती हैं लेकिन वादे खोखले होते हैं। प्रशासन भी इस समस्या को सुलझाने के बजाए अपराधियों के साथ हाथ मिला कर बैठी है। आज यूपी में अपराध चरम सीमा पर है। खुलेआम अपराधी घटनाओं को अंजाम दें रहे हैं। ऐसे में राम मंदिर का निर्माण करना और भगवान राम का गुणगान करना लाजमी नहीं है। जब हमारे देश की सीता पूरी तरह से असुरक्षित है।

हाथरस, उत्तर प्रदेश

हाथरस गैंगरेप की घटना को लेकर आज पूरे देश में आक्रोश का माहौल है। इस मामले में आरोंपियों को कड़ी से कड़ी सजा होनी चाहिए। बीते 24 घंटे में देश के अलग-अलग हिस्सों से कई मामले सामने आ गए हैं। यूपी से लेकर राजस्थान और मध्यप्रदेश से सामने आई गैंगरेप की घटनाएं इतनी भयावह हैं कि हर किसी की रुह कांप जाए। हाथरस में एक मासूम के साथ जिस तरह की दरिंदगी की गई, उसके बाद देश में आक्रोश है और आरोपियों की सज़ा दिलाने की मांग की जा रही है। इस बीच अब अन्य राज्यों से जो नई घटनाएं सामने आई हैं, उन मामलों पर भी नज़र डालें…

बलरामपुर, उत्तर प्रदेश

हाथरस की घटना के बाद यूपी के ही बलरामपुर से चौंकाने वाला मामला सामने आया। यहां एक दलित छात्रा के साथ गैंगरेप किया गया। गैंगरेप के बाद युवती की मौत हो गई और फिर तुरंत ही उसका दाह संस्कार भी कर दिया गया। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है जब 22 साल की युवती घर नहीं लौटी तो घरवालों को चिंता हुई, छानबीन शुरू की तो कुछ ही देर बाद रिक्शे पर खराब हालत में वो घर वापस आई। लेकिन जबतक अस्पताल लेकर पहुंचे उसने दम तोड़ दिया।

बुलंदशहर, उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक नाबालिग युवती ने आरोप लगाया है कि नशीला पदार्थ सुंघाकर पड़ोसी ने उसके साथ रेप किया। घटना के बाद से ही आरोपी फरार है और पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। आरोप के मुताबिक, जब वो सो रही थी तो पड़ोस में रहने वाला एक युवक घर में आया और उसके साथ जबरदस्ती की, जब युवती ने शोर मचाने की कोशिश की तो आरोपी ने तेजाब डालने की धमकी दे दी।

आजमगढ़, उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में दरिंदगी की सारी हदें पार हो गई। यहां एक युवक ने आठ साल की मासूम के साथ घिनौनी हरकत की, आरोपी युवक को अब गिरफ्तार कर लिया गया है, लेकिन मामले को पूरी तरह से जांचा जा रहा है। आरोप है कि जब मासूम मोहल्ले में खेल रही थी, तो युवक बहला-फुसलाकर उसे अपने साथ ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। जब बच्ची ने इस घटना के बारे में घरवालों को बताया, तो विवाद खड़ा हो गया।

खरगौन, मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश के खरगौन में खेत पर रखवाली के लिए गई नाबालिग युवती के साथ तीन लोगों ने गैंगरेप किया। आरोपियों ने पीड़िता के भाई को डंडे से मारकर घायल किया और फिर युवती के साथ दरिंदगी की, अभी इस मामले में तीनों आरोपी फरार हैं, पुलिस ने अभी केस दर्ज कर लिया है। ये मामला खरगौन के झिरन्या थाना क्षेत्र के मारुगढ़ गांव का है, युवती की उम्र सिर्फ 16 साल है।

सवाई माधोपुर, राजस्थान

राजस्थान के सवाई माधोपुर में एक नाबालिग लड़की के साथ रेप की घटना सामने आई है। स्थानीय पुलिस ने इस मामले में अबतक चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन अभी भी पूरे मामले की जांच जारी है, बताया जा रहा है कि इस पूरे केस में कुछ स्थानीय नेताओं का भी नाम है।

बारां, राजस्थान

राजस्थान के ही बारां में दो युवतियों ने दो युवकों पर रेप करने का आरोप लगाया है। लड़कियों की ओर से आरोप लगाया गया है कि झांसा देकर युवक उन्हें अलग-अलग शहरों में ले गए और रेप करते रहे। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज किया है, लेकिन पुलिस की कहानी कुछ और बयां कर रही है। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को थाने से जाने दिया है। पुलिस का कहना है कि मजिस्ट्रेट के सामने दिए गए बयान में युवतियों ने सहमति के साथ युवकों के साथ जाने की बात कबूली थी।

अजमेर, राजस्थान

राजस्थान के ही अजमेर में एक महिला के साथ कुछ दोस्तों ने गैंगरेप किया है। जिसके बाद ग्रामीणों में काफी रोष है। ये घटना अजमेर के रामगंज की है, जहां पीड़िता ने आरोप लगाया है कि एक युवक उसे खेत में ले गया, जहां दोस्तों के साथ मिलकर रेप किया गया। जब पीड़िता घर लौटी तो उसने केस दर्ज कराया, पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू की है।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button