बड़ी खबर: हाईकोर्ट में निकली बम्पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

राजस्थान हाईकोर्ट ने लोअर डिविजनल क्लर्क (ADC) के पद पर 1700 वैकेंसी निकाली हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 मार्च, 2017 है।

बता दें कि केवल एनसीसी कैडेट इंस्ट्रक्टर्स, एक्स-प्रिजनर और स्पोर्ट्समैन कैटेगरी के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवार ही ऑफलाइन मोड से आवेदन कर सकते हैं। 
योग्यता
इस वैकेंसी के लिए किसी भी विषय से 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार के पास कंप्यूटर से संबंधित निम्निलिखित योग्यता भी होनी चाहिए। डोएक का O या हायर लेवल सर्टिफिकेट या  सीओपीए /डीपीसीएस सर्टिफिकेट, कंप्यूटर साइंस/कंप्यूटर एप्लीकेशन में डिप्लोमा, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में डिप्लोमा, आरएससीआईटी और कंप्यूटर साइंस विषय के साथ 12वीं। उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 वर्ष हो और अधिकतम 35 वर्ष हो। आयु की गणना 18 मार्च, 2017 से की जाएगी। 
चयन के बाद प्रोबेशनर ट्रेनी अवधि के दौरान 8910 रुपये प्रतिमाह मिलेगा। दो वर्ष के बाद रनिंग पे बैंड- 1 वेतनमान 5200-20200 ग्रेड पे-2400 देय होगा। सुप्रीम कोर्ट में जूनियर असिस्टेंट पोस्ट के लिए निकली नौकरी, जानिए कैसे कर सकते हैं आवेदन।
चयन प्रक्रिया 
उम्मीदवारों को सबसे पहले लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। लिखित परीक्षा कब होगी, इस संबंध में सूचना अलग से आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित की जाएगी। लिखित परीक्षा में दो पेपर होंगे – अंग्रेजी और हिंदी। प्रत्येक पेपर 100-100 नंबर का होगा जिनके लिए 90 मिनट का समय दिया जाएगा। 3 घंटे के सेशन में दोनों पेपर एक साथ होंगे. लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को कंप्यूटर एफिशिएंसी टेस्ट और स्पीड टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। कंप्यूटर टेस्ट 20 मिनट और 100 नंबर का होगा। ऑनलाइन फीस भरने की अंतिम तिथि 21 मार्च, 2017 है। उम्मीदवार आवेदन करने व और अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button