बड़ी खबर: ऐक्सिस बैंक होगा बंद, मोदी सरकार ने तैयार किया ताला

ऐक्सिस बैंक की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रहीं। नोएडा की एक ब्रांच पर गुरुवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के छापे के एक दिन बाद खबर आई है कि बैंक की दिल्ली की एक शाखा में भी कुछ फर्जी खाते हैं।

अभी अभी: पीएम मोदी से मिले राहुल, किसानों को मुफ्त बिजली देगी सरकारimg_20161119085108

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, आईटी डिपार्टमेंट को दिल्ली के कृष्णानगर शाखा में 12 फर्जी खातों के बारे में पता चला है। हालांकि, फिलहाल विस्तृत जानकारी सामने नहीं आ सकी है।
बता दें कि गुरुवार को ऐक्सिस बैंक की नोएडा के सेक्टर 51 स्थित एक शाखा पर आईटी विभाग के अफसरों ने छापा मारा था। यहां 20 फर्जी कंपनियों के खातों में 60 करोड़ रुपए जमा करवाए जाने की बात सामने आई थी।
 बता दें कि नोटबंदी के बाद अपने नेटवर्क में लेनदेन में अनियमितता के मद्देनजर ऐक्सिस बैंक ने अभी तक संदिग्ध गतिविधियों के लिए अपने 24 कर्मचारियों को निलंबित किया है। इसके साथ ही बैंक ने 50 खातों पर भी रोक लगाई है। बैंक ने जोर देकर कहा है कि जांच एजेंसियों ने उसके द्वारा उपलब्ध कराई गई सूचना के आधार पर ही कार्रवाई की है। बैंक ने कहा कि नकारात्मक प्रचार की वजह से उसके ब्रांड पर असर पड़ रहा है। हालांकि, उसको उम्मीद है कि यह अस्थायी ही होगा।
ऐक्सिस बैंक के खुदरा बैंकिंग प्रमुख राजीव आनंद ने कहा कि अभी तक जांच एजेंसियों ने आठ शाखाओं की छानबीन की है। इनमें से पांच शाखाएं नई दिल्ली की हैं। आनंद ने कहा कि ऐक्सिस बैंक जांच के दायरे में नहीं है, बल्कि बैंक के साथ लेनदेन करने वाला व्यक्ति जांच के घेरे में हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी मौके पर बैंक को कोई शाखा बंद करने को नहीं कहा गया।
लाइवइंडिया.लाइव से साभार
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button