अगर आप भी सोती है ब्रा पहनकर, तो हो जाइये सावधान!

नई दिल्‍लीः क्‍या आप भी रात को सोते हुए ब्रा पहनकर सोती हैं? अगर हां, तो सावधान हो जाएं. क्‍यों‍कि रात में ब्रा पहनना आपके लिए खतरनाक हो सकता है. जी हां, ऐसा कहना है डॉ. सेथ रैनकिन का.ब्रा पहनकर सोती हैं

डॉ. रैनकिन के मुताबिक, जब भी आप सोते हैं तो ब्रेस्‍ट के टिश्‍यू चेस्‍ट की और जाने लगते हैं. ऐसा ग्रेविटी के कारण होता है. डॉ. कहते हैं ऐसे में यदि आप रात में ब्रा पहनकर सोती हैं तो ये आपकी हेल्‍थ के लिए बुरा हो सकता है. इतना ही नहीं, रात में ब्रा पहनने से बॉडी रिलैक्‍स नहीं हो पाती. जबकि शरीर को रात में हवा की जरूरत होती है ताकि टिश्‍यूज रिलैक्‍स हो पाएं.

डॉ. कहते हैं कि खूबसूरत और अट्रैक्टिव दिखने के लिए लड़कियां अक्‍सर टाइट या फिर ऐसी ब्रा पहनती हैं जिसमें ब्रेस्‍ट पूरी तरह से कवर भी नहीं होते. ऐसी ब्रा पहनने से भी आपको नुकसान हो सकता है. दरअसल, किसी भी समय टाइट ब्रा पहनने से ब्रेस्‍ट का डवलपमेंट ठीक से नहीं हो पाता. ऐसे में आपकी फीगर अट्रैक्टिव लगने के बजाय खराब दिखती है साथ ही ब्रेस्‍ट की सही शेप भी नहीं बन पाती.

सिर्फ डॉ. रैनकिन ही नहीं बल्कि कई और डॉक्‍टर्स भी इस बात से सहमत है. एक अन्‍य डॉक्‍टर मोकबल के मुताबिक, गलत साइज की ब्रा पहनने से महिलाओं को कई तरह की समस्‍या हो सकता है. इससे ना सिर्फ ब्रेस्‍ट का सही डवलपमेंट रूकता है बल्कि इससे ब्‍लड सर्कुलेशन भी रूक जाता है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button