बेहद सस्ते दाम में पाए फ्रिज और एसी, कंपनियां देने जा रही है इतनी बड़ी छूट

अगर आप भी फ्रिज या एसी लेने के बारे में सोच रहे हैं, तो जल्दी करें। दरअसल, कई कंपनियों ने अपने होम अप्लायेंसेस के दाम में 20 फीसद तक की कमी की है। मगर, इसके लिए आपको जल्दी करनी होगी क्योंकि गर्मी बढ़ने पर इन उत्पादों की मांग बढ़ेगी, जिससे कंपनियां इनके दाम बढ़ा सकती हैं।

दरअसल, पिछले साल दीवाली के मौके पर कंपनियों की बिक्री अनुमान से बेहद कम रही थी। वहीं, इस साल गर्मियों का सीजन देर से शुरू हो रहा है। लिहाजा, कंपनियों के पास पुराना स्टॉक काफी बढ़ गया है। ऐसे में पुराने स्टॉक को क्लियर करने और ब्रिकी को बढ़ाने के लिए बड़ा डिस्काउंट देने का फैसला किया है।

कैरियर ने 1.5 टन 3 स्टार एसी के प्राइसेज 5 फीसद तक घटाए हैं, तो व्हर्लपूल ने एसी की कीमत 3 फीसद कम की है। रेफ्रिजरेटर में एलजी ने मार्च में दो मॉडल के लिए कीमतें 5-9 फीसद तक घटाई हैं। आईएफबी ने वॉशिंग मशीन के कुछ मॉडल के प्राइसेज में कमी की है।

आमतौर पर ब्रैंड्स टेलिविजन और वॉशिंग मशीन के नए मॉडल अप्रैल में लॉन्च करते हैं। लिहाजा, इनवेंटरी के आधार पर पुराने मॉडल पर डिस्काउंट दिया जा सकता है। वहीं, कंपनियां मान रही है कि अगर अप्रैल से गर्मी तेज होती है, तो मांग बढ़ेगी। इस साल देर से गर्मी की शुरुआत होम अप्लायंसेस कंपनियों के कारोबार पर असर डाल सकती है।

Back to top button