बेहद खास हैं लोगों के लिए WhatsApp का नया फीचर, आपको होगे कई फायदे..

सोशल चैटिंग साइट व्हाट्सऐप ने लॉकडाउन के बीच आपको एक और नया तोहफा देने का फैसला किया है. व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिससे यूजर्स के लिए QR Code को स्कैन करके उनकी सूची में संपर्क जोड़ना आसान हो जाएगा. व्हाट्सएप बीटा को ट्रैक करने वाली एक फैन वेबसाइट डब्ल्यूए बेटल इंफो की एक रिपोर्ट के अनुसार, क्यूआर कोड स्कैनिंग को सबसे पहले आईओएस बीटा में पेश किया गया था और अब एप को एंड्रॉएड बीटा के लिए तैयार किया जा रहा है. यह फीचर एप के 2.20.171 वर्जन में उपलब्ध है.

एंड्रॉएड बीटा यूजर्स नेम के सामने ऊपर की तरफ दाईं ओर एप के सेटिंग सेक्शन में अपने खुद का कस्टम क्यूआर कोड पा सकेंगे. जिन यूजर्स ने फीचर को इनेबल किया है, वे अपना स्वयं का क्यूआर कोड दूसरों को दिखा सकेंगे और अन्य व्हाट्सएप अकाउंट के कोड भी स्कैन कर सकेंगे. अगर यूजर्स किसी और के साथ अपना नंबर साझा नहीं करने का निर्णय लेते हैं, तो क्यूआर कोड रद्द किया जा सकता है.

जानकारों का कहना है कि QR Code सिर्फ कॉन्टेक्ट शेयर भर तक सीमित नहीं रहेगा. कंपनी इसी QR Code के जरिए अपने पेमेंट फीचर्स को भी जोड़ सकती है. हालांकि अभी तक कंपनी की ओर से इन बातों पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. 

रिपोर्ट के अनुसार, फिलहाल इस बात की कोई जानकारी नहीं मिली है कि इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए कब तक उपलब्ध कराया जाएगा, लेकिन यह अगले कुछ दिनों में पेश किया जा सकता है.

Back to top button