बेसिक शिक्षा विभाग ने परिषदीय स्कूलों में सरप्लस शिक्षकों को हटाने की कवायद कर दी शुरू

बेसिक शिक्षा विभाग ने परिषदीय स्कूलों में सरप्लस शिक्षकों को हटाने की कवायद शुरू कर दी है। ब्लॉकवार 282 शिक्षक चिह्नित किए गए हैं। इनको बंद व एकल स्कूलों में पदस्थापित किया जाएगा। 13 अगस्त को काउंसिलिग की तिथि निर्धारित की गई है। उपजिलाधिकारियों के निर्देशन में ब्लॉकवार शिक्षकों से विकल्प लिए जाएंगे। बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी किया है।

Loading...

शिक्षा सत्र के चार माह बाद भी 48 परिषदीय स्कूल बंद हैं। 276 विद्यालयों में केवल एक टीचर सभी कक्षाएं संचालित कर रहा है। इससे व्यवस्था चौपट है। दैनिक जागरण के दो अगस्त के अंक में एकल शिक्षक के सहारे 276 स्कूल शीर्षक से खबर प्रकाशित की गई थी। जिसके बाद अफसर हरकत में आए हैं। मॉडल प्राइमरी स्कूलों में सरप्लस 26 प्रधानाध्यापक व 143 सहायक अध्यापकों तथा जूनियर हाईस्कूल में 23 हेडमास्टर व 41 शिक्षकों को हटाए जाने के लिए प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। इसके साथ ही सामान्य परिषदीय स्कूलों में सरप्लस 51 अध्यापकों को भी पदस्थापित किया जाएगा। शिक्षकों से विकल्प लिए जाएंगे। जिम्मेदार के बोल

– बीएसए मनिराम सिंह का कहना है कि सरप्लस शिक्षकों को पदस्थापित किया जाएगा। सूची तैयार कर ली गई है। 13 अगस्त को ब्लॉकों पर काउंसिलिग बुलाई गई। बीईओ को आदेश दिए गए हैं।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *