बेला कस्बे के सहार क्षेत्र में चूल्हे की चिंगारी से लगी आग में राख हो गए सात आशियाने

बेला कस्बे के सहार क्षेत्र में रविवार सुबह चूल्हे की चिंगारी से लगी आग में सात आशियाने राख हो गए। सुबह आग लगने के बाद अफरा तफरी के बीच बुझाने के प्रयास शुरू किए गए लेकिन सफलता न मिलने पर फायर ब्रिगेड को सूचना दी। दमकल गाड़ी खराब होने की बात कहते हुए सूचना को अनसुना कर दिया गया, जिससे सात परिवार बेघर हो गए। स्थानीय लोगों ने दमकल न पहुंचने पर आक्रोश जताया है।

थाना बेला के कस्बा सहार चौकी क्षेत्र में रविवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे चूल्हे की चिंगारी से कच्चे मकान में आग लग गई। सहार चौकी इंचार्ज सतीश चंद्र के अनुसार छुन्नू की पत्नी घर में एक किनारे बनी रसोई में चूल्हे पर खाना बना रही थी। चूल्हे पर बर्तन में पानी रखकर वह किसी जरूरी कार्य से घर से बाहर आ गई। इस बीच चूल्हे से निकली चिंगारी से आसपास लकड़ी के बुरादे सुलगने लगे और आग लग गई।

छप्पर तक आग फैलने से आसपास के छह कच्चे घर भी चपेट में आ गए। लाॅकडाउन होने से गश्त कर रही पुलिस शोर सुनकर पहुंच गई। लोगाें की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास किया और फायर बिग्रेड बिधूना को फोन किया गया। लेकिन, दमकल गाड़ी खराब होने की बात कहकर अधिकारियों ने सूचना को अनसुना कर दिया। काफी देर बाद दमकल जवान पहुंचे लेकिन तबतक सभी मकान जल चुके थे। दमकल जवानों ने सुलगते मलबे पर पानी डालकर आग को ठंडा किया।

सहार चौकी इंचार्ज सतीश चंद्र ने बताया कि छुन्नू के घर लगी आग से रविंद्र, सुरेंद्र, सुदामा, रामादेवी, प्रमोद, विनोद के घर भी जल गए। आग में गृहस्थी जलने से ज्यादा नुकसान होने का अनुमान है। घर में रखी साइकिल, बर्तन, जरूरी दस्तावेज सब जल गए हैं। प्रशासन को अग्निकांड की सूचना दी गई।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button