बेडरूम में गलती से भी न रखें ये चीजें, अन्यथा पति-पत्नी के रिश्तों में आ जाएगी दरार

जयपुर. ड्रेसिंग टेबल के लिए भवन का उत्तर या पूर्व की दिशा उपयुक्त मानी गई है। इसमें ध्यान रखने वाली बात यह है कि इसमें लगा आईना सोने के पलंग के ठीक सामने न हो और सोते समय उसमें शरीर का कोई अंग भी दिखाई न देता हो। अन्यथा पति-पत्नी के रिश्ते तो खराब होंगे ही, बीमारियां भी पीछा नहीं छोड़ेंगी।ड्रेसिंग टेबल के लिए भवन का उत्तर या पूर्व की दिशा उपयुक्त

ड्रेसिंग टेबल के लिए भवन का उत्तर या पूर्व की दिशा उपयुक्त

इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जैसे टीवी, फ्रिज, कम्प्यूटर, जनरेटर, ट्रांसफॉर्मर, इन्वर्टर, मिक्सी, विद्युत मीटर आदि को सदैव दक्षिण पूर्व अथवा दक्षिण दिशा में ही रखना चाहिए। किचन में गैस या स्टोव को दक्षिण-पूर्व में रखना उचित होता है।

वाशिंग मशीन को उत्तर-पश्चिम दिशा में ही रखना चाहिए अगर इस दिशा में जगह न हो तो उत्तर या पूर्व के मध्य में भी रख सकते हैं।

घर-परिवार में अनावश्यक पैसा खर्च न हो, इसके लिए धन और आभूषण रखने की अलमारी या तिजोरी को दक्षिण दिशा की दीवार से लगाकर इस प्रकार रखें कि उसके दरवाजे उत्तर दिशा में खुलें।

बेडरूम में तिजोरी को भूलकर भी नहीं रखें। यहां दरवाजे के ठीक सामने पलंग रखना दोषपूर्ण है। पति-पत्नी में अच्छे संबंधों के लिए बेडरूम में राधाकृष्ण की तस्वीर लगाई जा सकती है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button