बेटी की शादी के कार्ड पर छपवाई PM Modi की फोटो, देशहित दिया ये पैगाम

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) व राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर फैली भ्रांतियों के दूर करने के लिए अब आमजन भी आगे आ रहे हैं। इत्र नगरी में एक परिवार ने इस दिशा में अनूठी पहल की है। बेटी की शादी के कार्ड के जरिए सीएए-एनआरसी के देशहित में होने का पैगाम लोगों तक पहुंचा रहे हैं।

एक माह से कार्ड बांटकर कर रहे जागरूक

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

एक ओर जहां दिल्ली समेत कई राज्यों में विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं, वहीं भ्रांतियों को दूर करने के लिए जागरूकता फैलाने की जरूरत महसूस की जा रही है। इस जागरूकता संदेश को शादी के आमंत्रण पत्र पर उतारा है नदसिया गांव के मनोज कुमार द्विवेदी ने। उन्होंने बेटी प्रियंका के शादी के कार्ड पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फोटो संग सीएए-एनआरसी का समर्थन करने का संदेश दिया है।

इसे भी पढ़ें: गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा ऐलान, सुरक्षाबल के जवानों को देंगे यह बड़ी सुविधा

करीब एक माह से रिश्तेदारों समेत परिचितों को कार्ड बांट कर भ्रांतियां दूर करने का प्रयास कर रहे हैं। नगर के एक गेस्ट हाउस में दो मार्च को होने वाले वैवाहिक कार्यक्रम में भी बरात की अगवानी के दौरान देशहित सर्वोपरि का संदेश दिया जाएगा। इस मुहिम की सराहना हो रही है। कई लोगों ने मांगलिक व पारिवारिक कार्यक्रमों में समाज में फैली भ्रांतियों को दूर करने का संकल्प लिया है।

आठवां वचन राष्ट्र रक्षा का होगा

मनोज कहते हैं, जितना बेटी को चाहते हैं, उससे अधिक राष्ट्र से प्रेम करते हैं। सीएए किसी का अधिकार छीनने के लिए नहीं, बल्कि राष्ट्र को सशक्त बनाने के लिए है। कुछ लोग राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए वर्ग विशेष में भ्रांति फैला रहे हैं। उन्होंने बताया कि फेरों के समय आठवां वचन राष्ट्र रक्षा का लिया जाएगा।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button