बीसीसीआई कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर होते ही धोनी ने उठाया बल्‍ला, भज्‍जी ने दिए बड़े संकेत

रांची। पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने गुरुवार को झारखंड रणजी टीम के साथ अभ्यास शुरू कर दिया। 38 साल के धोनी को बीसीसीआई की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया गया है। धोनी अपने भविष्य को लेकर लगाई जा रही अटकलों के बीच रांची में अपनी घरेलू टीम के नेट अभ्यास सत्र के दौरान उपस्थित थे। इस तरह से उन्होंने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग के लिए खुद को तैयार रखने के संकेत भी दे दिए हैं।

Loading...

बीसीसीआई

झारखंड टीम प्रबंधन के करीबी सूत्रों ने बताया कि यहां तक कि हमें भी पता नहीं था कि वह हमारे साथ अभ्यास करने के लिए आ रहे हैं। यह सुखद आश्चर्य था। उन्होंने कुछ देर तक बल्लेबाजी की उन्होंने कहा, ‘हमें उम्मीद है कि वह नियमित तौर पर टीम के साथ अभ्यास करेंगे। उनकी उपस्थिति से ही खिलाड़ियों को मदद मिल सकती है। बता दें कि धोनी को बीसीसीआई की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया गया है।

Also Read : महेंद्र सिंह धोनी को लगा झटका… बीसीसीआई के कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से हुए बाहर

धोनी अपने अभ्यास के लिए नई गेंदबाजी मशीन भी लेकर आए। झारखंड की टीम ने जहां लाल गेंद से अभ्यास किया वहीं धोनी सफेद गेंद से ही अभ्यास करेंगे। गौरतलब है कि झारखंड अपना अगला मैच रांची में रविवार से उत्तराखंड के खिलाफ खेलेगा। धोनी ने 9 जुलाई को भारत के विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारने के बाद कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है।

Also Read : इन शरणार्थी को बसाने के लिए मोदी सरकार देगी 600 करोड़? जानिए कौन है ये लोग…

उधर, महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य के अटकलों के बीच ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि अगर वे आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तब भी उनके फिर से भारतीय टीम में खेलने की संभावना नहीं है। जब हरभजन से पूछा गया कि क्या धोनी टी-20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे, क्योंकि उन्होंने अभ्यास शुरू कर दिया है। इस पर हरभजन ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि वह फिर भारत के लिए खेलेंगे, क्योंकि उन्होंने फैसला कर लिया था कि वह 2019 विश्व कप तक ही खेलेंगे। वह आईपीएल की तैयारी कर रहे होंगे।

Also Read : सुप्रीम कोर्ट में याचिका, महात्‍मा गांधी को मिले भारत रत्‍न, जवाब सुनकर चौंक जाएंगे आप

हरभजन से जब पूछा गया कि धोनी के पास आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बाद भारत की टी-20 वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने का मौका होगा तो उन्होंने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि धोनी का आईपीएल में प्रदर्शन शानदार रहेगा। लेकिन मुझे नहीं लगता कि अगर वह आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो भी वह भारत के लिए खेल पाएंगे। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि अगर ऋषभ पंत आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करते हैं तो क्या आप पंत को अंतिम एकादश से हटा देंगे?

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *