बीसीसीआई के नए बॉस, बोर्ड के सबसे युवा अध्यक्ष बने अनुराग ठाकुर

l_anurag-thakur-1463893980मुंबई

भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर सर्वसम्मति से बीसीसीआई अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। ठाकुर ने शनिवार को अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन भरा था। भारतीय जनता पार्टी के सांसद ठाकुर को पूर्वी क्षेत्र की सभी छह पूर्ण सदस्यीय इकाइयों का समर्थन प्राप्त था जिसमें बंगाल, असम, झारखंड, त्रिपुरा और नेशनल क्रिकेट क्लब शामिल हैं। 

बीसीसीआई की ओर से जारी  बयान में बताया कि अध्यक्ष पद के लिए केवल अनुराग ठाकुर का नामांकन प्राप्त हुआ था।  उन्हें 2014-17 के शेष सत्र के लिए विशेष आम बैठक (एसजीएम) में सर्वसम्मति से बोर्ड का  अध्यक्ष घोषित किया गया। वे शंशाक मनोहर की जगह लेंगे जिन्होंने  आईसीसी के स्वतंत्र चेयरमैन के पद के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

ठाकुर सर्वसम्मति से बोर्ड अध्यक्ष चुन लिएगए हैं तो सचिव पद का चयन उनके अधीन होगा। सूत्रों की मानें तो महाराष्ट्र क्रिकेट संघ प्रमुख और व्यवसायी अजय शिर्के इस पद के लिए प्रबल दावेदार समझे जा रहे हैं। 

हालांकि शिर्के ने साफ किया कि वह बोर्ड के किसी भी पद की कतार में नहीं है। शिर्के ने कहा मैं किसी भी पद के लिए खुद को कतार में नहीं मान रहा हूं और न ही मैंने कोई पद हासिल करने का कोई लक्ष्य तय किया है।

 
 
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button