बीजेपी के ये पांच ‘पांडव’, जारी रखेंगे जीत का सिलसिला

पंजाब और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव भारी बहुमत से जीतने के बाद बीजेपी ने एमसीडी चुनाव जीतने की भी रणनीति तैयार कर ली है. इसके लिए पांच ‘पांडव’ नियुक्त किए हैं, जिनकी देखरेख में पूरा चुनाव लड़ा जाएगा.

आने वाली 22 अप्रैल को दिल्ली में होने वाले एमसीडी चुनाव के मद्देनजर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पांच नेता नियुक्त किए हैं. इनमें दो केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और निर्मला सीतारमन, एक सांसद संजीव बाल्यान और दो सीनियर नेता विनय सहस्रबुद्धे और श्याम जाजू शामिल हैं. श्याम जाजू दिल्ली बीजेपी के प्रभारी हैं.

एमसीडी चुनाव के लिए नियुक्त किए जाने पर श्याम जाजू ने कहा कि बीजेपी कैडर बेस पार्टी है. चुनाव के दौरान कार्यकर्ताओं के मार्गदर्शन के लिए पांच कार्यकर्ताओं को नियुक्त किया गया है. जरूरत के अनुसार समय-समय पर कार्यकर्ताओं की मदद करेंगे. होंने कहा कि जिस तरह यूपी और उत्तराखंड की जनता ने भारी बहुमत से बीजेपी को जिताया है, उसी तरह दिल्ली की जनता भी एमसीडी चुनाव में बीजेपी को जिताएगी.

गौरतलब है कि दिल्ली की तीनों एमसीडी (नॉर्थ, साउथ और ईस्ट) में होने वाले चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने किसी भी मौजूदा निगम पार्षद को चुनाव नहीं लड़ाने का फैसला है. पार्टी के इस फैसले निगम पार्षदों में रोष बना हुआ है. इसी रोष को शांत करने के लिए पार्टी ने सीनियर नेताओं की टीम को एमसीडी चुनाव के लिए उतारा है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button