बिहार में आज नामांकन का दौर, चिराग, मांझी सहित इन दिग्गजों ने भरा नामांकन

पटना : बिहार में आज कई वीआईपी प्रत्याशी नॉमिनेशन करने जा रहे हैं. इनमें लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) संसदीय बोर्ड के नेता चिराग पासवान, पूर्व मुख्यमंत्री और हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा (हम) अध्यक्ष जीतन राम मांझी और एनसीपी से कांग्रेस में शामिल हुआ तारिक अनवर सहित कई उम्मीवार शामिल हैं.बिहार में आज नामांकन का दौर, चिराग, मांझी सहित इन दिग्गजों ने भरा नामांकन

नवादा संसदीय क्षेत्र से लोजपा के चंदन कुमार और आरजेडी की वीभा देवी लोकसभा चुनाव के लिए बतौरी प्रत्याशी नॉमिनेशन करने जा रही हैं. वहीं, औरंगाबाद सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने सुशील कुमार सिंह पर एकबार फिर भरोसा जताया है. साथ ही हाल ही में जेडीयू छोड़ हम का दामने थामने वाले उप्रेंद्र प्रसाद भी आज ही नॉमिनेशन करने जा रहे हैं. इसी सीट से नरेश यादव बतौर बीएसपी उम्मीदवार पर्चा भरेंगे.

गया बिहार का सुरक्षित सीट है, जहां से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी चुनाव लड़ रहे हैं. उनकी पार्टी बिहार महागठबंधन का हिस्सा है. मांझी आज नॉमिनेशन करेंगे. वहीं, एनडीए में यह सीट जेडीयू के खाते में गई है. विजय कुमार मांझी बतौर जेडीयू उम्मीदवार पर्चा दाखिल करेंगे.

जमुई सीट से चिराग पासवान आज लोकसभा चुनाव के लिए पर्चा दाखिल करेंगे. वहीं, महागठबंधन की तरफ से भूदेव चौधरी रालोसपा की टिकट पर नॉमिनेशन करने जा रहे हैं. बसपा से उपेंद्र रविदास भी आज ही नॉमिनेशन करेंगे. इसके अलावा भागलपुर सीट से बुलो मंडल बतौर आरजेडी उम्मीदवार नॉमिनेशन करेंगे.

किशनगंज लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ रहे अलीमुद्दीन अंसारी नॉमिनेशन करेंगे. इसके अलावा कटिहार सीट से तारिक अनवर कांग्रेस पार्टी की टिकट तारिक अनवर पर्चा दाखिल करेंगे. वहीं, जेडीयू की तरफ से दुलाल चंद गोस्वामी नामांकन दाखिल करेंगे. बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह कांग्रेस पार्टी के उम्मीवार के तौर पर पूर्णिया से चुनाव लड़ने जा रहे हैं. वह भी आज ही नॉमिनेशन करेंगे.

सोमवार को बांका संसदीय क्षेत्र में प्रत्याशियों के नामांकन को लेकर घमासान होने वाला है. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) उम्मीदवार जयप्रकाश नारायण यादव, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) उम्मीदवार गिरधारी यादव और टिकट नहीं मिलने से नाराज पुतुल सिंह निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नॉमिनेशन करेंगी. इसके अलावा बहुजन समा पार्टी (बीएसपी) के रफीक आलम भी पर्चा भरेंगे.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com