बिहार चुनाव: कुशवाहा-ओवैसी ने नए फ्रंट का किया ऐलान, उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए अब कुछ ही दिन बचे हैं। इस बीच राज्य में एक और फ्रंट की एंट्री हुई है, जो एनडीए और महागठबंधन को चुनौती देगा। गुरुवार को RLSP प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा और AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने नए फ्रंट का ऐलान किया।

Loading...

उपेंद्र कुशवाहा ने जानकारी दी कि इस फ्रंट के संयोजक देवेंद्र यादव रहेंगे। इस फ्रंट का नाम ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेकुलर फ्रंट रखा गया है, जिसमें कुल 6 पार्टियां शामिल हैं। फ्रंट की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार उपेंद्र कुशवाहा ही होंगे।

  1. RLSP
  2. AIMIM
  3. BSP
  4. Suheldev Bharatiya Samaj Party
  5. Samajwadi Janata Dal (Democratic)
  6. Jantantrik Party (Socialist)

यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस में असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हमें खुशी है कि हम बिहार के लोगों को विकल्प दे पाए हैं और हमारे साथ नई पार्टियां आई हैं। नीतीश सरकार के राज में 15 साल बिहार की जनता से धोखा किया गया है, ऐसे में अब नए विकल्प की जरूरत है।

उपेंद्र कुशवाहा की ओर से कहा गया कि प्रदेश में शिक्षा का कोई औचित्य नहीं बचा है, सिर्फ पैसों वाले बच्चों की पढ़ाई हो रही है। रोजगार के लिए लोगों को बाहर जाना पड़ रहा है। उपेंद्र कुशवाहा ने तंज कसा कि हमारा गठबंधन तैयार हो गया है, लेकिन महागठबंधन और एनडीए आपस में ही लड़ रहा है। बीजेपी अपनी सहयोगी पार्टी के खिलाफ ही तीसरी पार्टी के जरिए चुनाव लड़ रही है।

गठबंधन के अन्य नेताओं की ओर से वादा किया गया कि सत्ता में आने के बाद उनकी ओर से बाढ़ की मुश्किल को परमानेंट दूर किया जाएगा। बिहार विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी, असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM और बहुजन समाज पार्टी के बीच समझौता हुआ था, जिसमें अब नई पार्टियां आई हैं।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button