बिहार के नए उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा- 19 लाख रोजगार सृजन के भाजपा के वादे को पूरा करेंगे

बिहार के नए उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने बुधवार ( 10 फरवरी) को उद्योग विभाग का कामकाज संभाल लिया। पदभार ग्रहण करने के बाद शाहनवाज हुसैन ने मीडिया से बातचीत में कहा कि बिहार में इंडस्ट्री को लाना, निवेश बढ़ाना और यहां के युवाओं को रोजगार मुहैया कराना हमारी प्राथमिकता है। शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार है और अब उद्योग की बड़ी संभावना को देखते हुए हम इंडस्ट्री लाने के लिए प्रयास करेंगे।

वादा पूरा करेंगे

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि दुनिया भर में बिहारियों का डंका बजता है। बिहारी देश के अलग-अलग राज्यों में तमाम उद्योगों को चला रहे हैं। कोरोना काल में हाल के दौरान जो श्रमिक और युवा बिहार लौटे हैं, उन्हें जोड़कर यहां इंडस्ट्री के नए अवसर पैदा किए जाएंगे।

बिहार में हर युवा को रोजगार मिले, हर मजदूर को काम मिले यह हमारा लक्ष्य होगा। नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार सरकार लगातार बेहतर काम कर रही है और आगे नए अवसर पैदा करने के साथ-साथ हम  पार्टी की तरफ से किए गए रोजगार के वादे को पूरा कर पाए यह सुनिश्चित करेंगे।

जमीन की समस्‍या हल की जाएगी

इतना ही नहीं मंत्री शाहनवाज हुसैन ने देश के बड़े उद्योगपतियों से अपील किया है कि वह बिहार में आकर इंडस्ट्री लगाएं। उन्होंने कहा कि बिहार में अगर निवेशक आते हैं तो उनको राज्य सरकार की तरफ से तमाम सहूलियतें  दी जाएंगी। बिहार में सड़क, बिजली, पानी जैसा बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार हो चुका है। उद्योग लगाने के लिए जमीन की उपलब्धता और उससे जुड़ी समस्या को हल कर लिया जाएगा।

शाहनवाज हुसैन  को उद्योग विभाग मिलने के बाद इस बात की उम्मीद जगी है कि बिहार में निवेशक इंडस्ट्री लगा सकते हैं ।

Back to top button