बिना जिम जाए आसान है अधिक मर्दाना दिखना, बस ये एक काम!

04_06_2016-04manusingdeoएजेंसी/ क्या आप बिना जिम जाए हुए भी अधिक मर्दाना दिखना चाहते हैं? अगर हां, तो डियोडरेंट लगाया करें। दरअसल, एक नए शोध में बताया गया है कि अपेक्षाकृत कम मर्दाना दिखने या लगने वाले पुरुष डियोडरेंट लगाकर मर्दानगी दिखाने में उल्लेखनीय ढंग से इजाफा कर सकते हैं।

शोध के निष्कर्षो में दिखाया गया है कि महिलाएं दुर्गन्ध को लेकर पुरुषों की तुलना में अधिक संवेदनशील व सतर्क होती हैं। ऐसे में चेहरे और शरीर से कम मर्दाना दिखने वाले पुरुष डियोडरेंट के इस्तेमाल से अपनी मर्दानगी बढ़ा सकते हैं।

मगर, इसका यह अर्थ कतई नहीं है कि जिन पुरुषों के चेहरे से पहले ही मर्दानगी झलक रही है, अगर वे डियोडरन्ट लगाएं तो उनकी मर्दानगी और बढ़ जाएगी। यह शोध ‘एवोलूशन एंड ह्मूमन बिहेवियर’ पत्रिका में प्रकाशित हुआ है। शोध के लिए शोधकर्ताओं की टीम ने 130 महिला व पुरुष उम्मीदवारों का विश्लेषण किया।

ब्रिटेन की यूनिवर्सिटी ऑफ स्टर्लिग की शोधकर्ता कैरोलिन एलन ने कहा कि मर्दाना पुरुषों के बराबर पहुंचने के लिए कृत्रिम तरीके से अपना ओहदा ऊपर करने के लिए सामान्य पुरुष डियोडरन्ट का उपयोग कर सकते हैं।

वहीं, अध्ययन में पाया गया कि डियोडरन्ट लगाने वाली महिलाएं, डियोडरन्ट न लगाने वाली महिलाओं से अधिक स्त्रियोचित थीं। इस आधार पर एलन ने कहा कि हमारे अध्ययन ने पाया गया है कि जब महिलाएं डियोडरेन्ट लगाती हैं, तो यह उनकी स्त्रियोचित शारीरिक महक को बढ़ा देता है।

 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button