बाहुबली MLA अनंत सिंह के घर से मिले AK-47, रॉकेट लांचर की हो रही खोज

अनंत सिंह के घर से बरामद एके 47 की जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि इस हथियार का भरपूर इस्तेमाल हुआ है। फोरेंसिक, एटीएस से जुड़े सूत्रों की मानें तो बैलेस्टिक जांच में इस बात के सबूत मिले हैं कि बरामद एके 47 से काफी गोलियां दागी गई हैं। इसका बैरल काफी रगड़ खाया हुआ है। इतना ही नहीं, अनंत सिंह के घर से एके 47, कारतूस और ग्रेनेड बरामद होने के बाद सेना के अधिकारी व जांच एजेंसियां एक रॉकेट लांचर, एक एलएमजी और एक दर्जन एके 47 सहित अन्य घातक हथियारों की खोज में जुट गई हैं।

Loading...

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियों को यह सूचना मिली है कि मोकामा, बाढ़, पंडारक, लखीसराय, मुंगेर सहित अन्य इलाकों में एक शख्स के पास चार एके 56, दो एके 47 और नौ 306 राइफल हैं। वहीं एक व्यक्ति के पास दो एके 56, चार एके 47 और सात इंगलिश रायफल हैं। लिहाजा पुलिस की टीम और सुरक्षा एजेंसियां इसकी गंभीरता से जांचकर आगे की कार्रवाई में जुटी है।

बता दें कि मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह (Anant Singh) आइपीएस (IPS) अधिकारियों व भारी पुलिस फौज को चकमा देकर फरार हो गया। आधी रात को लगभग तीन घंटे तक चले सर्च ऑपरेशन के बाद भी पुलिस विधायक अनंत सिंह को गिरफ्तार नहीं कर सकी। दरअसल बाढ़ के लदमा स्थित विधायक के पैतृक आवास से एके 47 और हैंड ग्रेनेड मिलने के मामले में पटना पुलिस ने मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

शनिवार की देर रात करीब दो बजे पटना सिटी एसपी विनय तिवारी और बाढ़ एएसपी लिपि सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने विधायक के एक मॉल रोड स्थित सरकारी आवास पर दबिश दी। आवास पर अनंत सिंह तो नहीं मिले, लेकिन गोली कांड में वांछित छोटन सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आवास से एक तलवार व विधायक का सरकारी सेलफोन मिला है। वहीं, पुलिस ने अनंत की पत्नी से भी पूछताछ की।

इधर, सूत्रों ने बताया कि विधायक शाम को वकील से मिलने के लिए निकले थे, लेकिन वापस नहीं आए। पुलिस अनंत सिंह को हिरासत में लेने के मूड में थी। वहीं उनके खिलाफ आर्म्स एक्ट और यूएपीए (गैरकानूनी अधिनियम रोकथाम कानून) के तहत केस दर्ज किया गया है। उनके घर के केयरटेकर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस ने विधायक अनंत सिंह और केयरटेकर सुनील राम सहित अन्य अज्ञात लोगों पर बाढ़ थाने में आइपीसी की धारा 414, आर्म्स एक्ट, यूएपीए की धारा 13 के अलावा विस्फोटक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। अनंत सिंह के पटना के लदमा गांव स्थित पैतृक आवास से शुक्रवार को एके 47, दो ग्रेनेड, 26 कारतूस और एक मैगजीन की बरामदगी हुई थी। एएसपी लिपि सिंह को केस की जांच सौंपी गई है। अनंत सिंह के घर से मिले ग्रेनेड को एटीएस की टीम ने निष्क्रिय किया।

बरामद हथियार की जांच के लिए सेना के अधिकारी लदमा गांव पहुंचे। ग्रेनेड मिलने का बिहार में यह पहला मामला है। ग्रामीण एसपी कांतेश मिश्र ने बताया कि इस बात से इन्कार नहीं किया जा सकता कि अत्याधुनिक हथियार का इस्तेमाल किसी वारदात में नहीं किया गया होगा। जबलपुर स्थित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री को भी जानकारी दे दी गई है। पुलिस का दावा था कि ये राइफलें नक्सलियों और अपराधियों को सप्लाई की गई थीं।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *