बार बार अपने होंठो को न करें टच…

अगर आप अपनी उंगलियों से लिप-बाम लगाती हैं तो भी आपको सावधान हो जाने की जरूरत है. आमतौर पर हम चलते-फिरते उंगलियों से लिप-बाम लगा लेते हैं लेकिन ये खतरनाक हो सकता है. ऐसे में हो सके तो पहले अपने हाथों को अच्छी तरह साफ कर लें और उसके बाद ही लिप-बाम लगाएं.

बार बार अपने होंठो को न करें टच...

अपने होंठो को न करें टच…

1-हमारी उंगलियों पर बीमारियां फैलाने वाले कई बैक्टीरिया और वायरस चिपके होते हैं. ये इतने छोटे होते हैं कि नंगी आंखों से हमें दिखाई भी नहीं देते. आप खुद ही सोचिए आप टॉयलेट का हैंडल, जेट और फ्लश यूज करते हैं और उसके तुरंत बाद उसी हाथ से बाम निकालकर लगा लेते हैं. जिसके बाद यही बैक्टीरिया हमारे मुह से होते हुए शरीर में प्रवेश कर जाते है  .

2-हम दिन भर अपना मोबाइल यूज करते है. लेकिन आपको शायद ये पता न हो कि हमारे मोबाइल की स्क्रीन पर एक टॉयलेट सीट जितने बैक्टीरिया चिपके रहते हैं. मोबाइल पकड़े-पकड़े अचानक से हमें लगता है कि हमारे होंठ सूख रहे हैं और हम लिप बाम लगा लेते हैं. सोचिए, एक उंगली से ये सारे बैक्टीरिया हमारे पेट में पहुंच जाते हैं.

3-आप भी उंगलियों से लगाया जाने वाला लिप बाम बदल डालिए. स्टिेक वाला लिप बाम यूज करे अगर आप स्टिक वाले लिप बाम के साथ कंफर्टेबल नहीं हैं तो बाम लगाने से पहले उंगलियों को साफ कर लें.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button