बाप ने बेटी को छेड़ा तो पत्नी ने किया मुंह काला

np-mnmnमध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में बेटी के साथ अश्लील हरकत करने वाले पिता की भरी पंचायत में पत्नी से जबर्दस्ती चप्पलों से पिटाई कराई गई। उसका मुंह काला किया गया। यह खबर मीडिया में आने के बाद पुलिस सक्रिय हुई, तो बेटी को लेकर पिता गांव से गायब हो गया है। इधर पुलिस की जांच-पड़ताल के बाद गांववाले चुप्पी साध गए हैं।

टीकमगढ़ जिले के पृथ्वीपुर थाना अंतर्गत मनेथा पंचायत में एक पिता पर आरोप लगा कि उसने अपनी बेटी को बुरी नीयत से पकड़ा। घटना के वक्त उसकी पत्नी मजदूरी करने के लिए गई थी। पिता की हरकतों से जैसे-तैसे छूटी पुत्री ने यह घिनौनी हरकत अपनी चाची और मां को बताई। चाची और उस की मां ने यह बात समाज के मुखिया के सामने रखी।  समाज के लोगों ने पिता को बुलाकर कहा कि तुमने बहुत गलत काम किया है। तुम 12 गांव के पंचों और समाज की पंचायत बुलाओ। पंचायत ने आरोपी को सजा सुनाते हुए कहा कि उसकी पत्नी ही उसकी चप्पलों से पिटाई करे और मुंह काला करे।
 
11 मई को पंचायत बुलाई गई, जिसमें 12 गांव सहित गांव के पंच एकत्र हुए। पंचायत बैठी और आरोपी की पत्नी को बुलाया।  पंचों के सामने आरोपी ने अपनी घिनौनी हरकत को स्वीकारा। पंचायत के मुखियों ने फरमान सुनाते हुए कहा कि इसका मुंह काला करो।  पंचायत के कहने पर पत्नी ने पति की चप्पलों से पिटाई की।  पंचों ने आरोपी का मुंडन कराया इसके बाद आरोपी को इलाहाबाद गंगा स्नान करने के लिए कहा गया। फरमान यह भी दिया गया था कि ये जब इलाहाबाद से वापस आ जाए तो उसके बाद गांव में हवन और पंडितों को भोज कराएगा
शनिवार को आरोपी ने इलाहाबाद से लौटकर गांव में ही अपने घर पर हवन कराया था।
 
ग्राम पंचायत सरपंच की ओर से शनिवार को पुलिस के पास शिकायत आई थी। इसके बाद पुलिस टीम ने सक्रियता से घटना की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।शनिवार को पुलिस गांव में लड़की के बयान लेने गई थी, लेकिन वो और उसका पिता गायब है। रविवार को भी पुलिस ने बयान लेने के प्रयास किए। लड़की के बयान होने के बाद ही आगे की कार्रवाई होगी। इस मामले में पुलिस की भूमिका संदिग्ध है। बेटी को लेकर पिता भाग गया, लेकिन पुलिस आगे कार्रवाई नहीं कर रही।
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button