बांग्लादेश में तीन दिनों के भीतर एक और हिंदू पुजारी की हत्या

160607100842_bangladesh_killing_protest_624x351_afp_nocredit• बांग्लादेश में तीन दिनों के भीतर दूसरे हिंदू पुजारी की हत्या।
• कई हमलावरों ने धारदार हथियार से पुजारी का गला काटा।
• मंगलवार को भी आईएस के संदिग्धों ने एक पुजारी को मारा था।
• बांग्लादेश में हाल के दिनों में अल्पसंख्यकों पर बढ़े हैं हमले।
 
एजेंसी/ ढाका. बांग्लादेश में हमलावरों ने शुक्रवार को सुबह की सैर पर निकले एक हिंदू आश्रमकर्मी की हत्या कर दी। बांग्लादेश के एएसपी (सदर सर्किल) सलीम खान ने बताया कि ठाकुर अनुकूल चंद्र सत्संग परमतीर्थ हिमायतपुरधाम आश्रम के 60 वर्षीय नित्यरंजन पांडे पर कई हमलावरों ने हमला किया और उनकी गर्दन पर वार किए। बीडीन्यूज का हवाला देते हुए खान ने बताया कि पबना के हिमायतपुर उपजिला स्थित आश्रम में पांडे पिछले 40 साल से स्वयंसेवक के तौर पर काम करते थे और जब वह नियमित सैर के लिए निकले थे उसी दौरान उनपर हमला किया गया।

बहरहाल, अब तक किसी ने इस हत्या की जिम्मेदारी नहीं ली है। बीते तीन दिनों में इस तरह की हत्या की यह दूसरी वारदात है। इससे पहले इसी हफ्ते मंगलवार को भी आतंकी सगंठन इस्लामिक स्टेट के 3 संदिग्ध हमलावरों ने 70 साल के एक हिंदू पुजारी को मार दिया था। मुस्लिम बहुल बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों और धर्म निरपेक्ष कार्यकर्ताओं पर लगातार हमले की यह ताजातरीन घटना है।

मंगलवार को मारे गए पुजारी का नाम आनंद गोपाल गांगुली था जबकि शुक्रवार की वारदात में अभी मृतक का नाम सामने नहीं आया है। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने मंगलवार को पूजा पर जा रहे गांगुली को पहले गोली मारी थी फिर धारदार हथियार से उनका गला काट दिया।

 
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button