बहुत ही कम उम्र में अगर आपके बाल हो गए हैं सफेद तो इन आसान टिप्स से जल्द पाए छुटकारा…

आजकल की नई पीढ़ी में खानपान और गलत लाइफस्टाइल के कारण सफेद बालों की समस्या देखी जाती है।अगर आप इस समस्या से जूझ रहे हैं तो अब आपको घबराने की कोई जरुरत नहीं है क्योंकि मैं आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे असमय में हुए सफेद बालों से आपको निजात मिल जाएगा

सफ़ेद बालों से पाएं छुटकारा:

नहाने से पहले या दिन में एक बार प्याज का पेस्ट बनाकर बालों में लगा लें, फिर 15 मिनट के बाद साफ पानी से उसे धो दीजिए। इसके साथ ही खाने में ज्यादा से ज्यादा प्याज का प्रयोग करें।

प्याज में नींबू डालने के साथ ही आप केवल नींबू के रस में ही काली मिर्च मिलाकर बालों में लगा सकते हैं। इसे 20 मिनट तक बालों में लगा रहने दें फिर दो लें। इसे आप हर रोज भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

आप असमय में हुए सफेद बाल को काले करने के लिए गाय के शुद्ध देसी घी की भी मालिश कर सकती हैं। यह आपके बालों को प्राकृतिक रंग में मदद करेगा।

ताजे आंवले को पानी में अच्छी तरह उबाल ले इसके बाद आंवले का पेस्ट बनाकर अपने बालों की जड़ो में अच्छी तरह लगाए। उसे 30 से 40 मिनट तक लगा रहने दें, फिर बालों को अच्छी तरह से धो लें। 

बालों के झड़ने की भी समस्या है तो आप नारियल के तेल में आलू का रस डालकर भी लगा सकते हैं। इसे 20 मिनट तक लगा रहने दें फिर धो लें। यह बालों को मजबूत, चमकदार और काला बनाएगा।

Back to top button