बर्निंग ट्रेन नहीं बनी शिवगंगा एक्सप्रेस,दिल्ली-हावड़ा रूट प्रभावित

दिल्ली-हाबड़ा रेल मार्ग पर सैयदसरावां स्टेशन के पास बुधवार सुबह शिवगंगा एक्सप्रेस बर्निंग ट्रेन बनने से बच गई। ट्रेन की ब्रेक बाइंडिंग में खराबी आ जाने से बोगी संख्या एस-8 में आग लग गई। अच्छा ये रहा कि कर्मचारियों की निगाह पड़ गई और फौरन आग पर काबू पा लिया गया। इस घटना से ट्रेन और स्टेशन पर अफरातफरी मच गई। इससे कई ट्रेनों का आवागमन भी प्रभावित हुआ|
बर्निंग ट्रेन नहीं बनी शिवगंगा एक्सप्रेस,दिल्ली-हावड़ा रूट प्रभावित

नई दिल्ली से मंडुआडीह जा रही ट्रेन नं-12560 शिवगंगा एक्सप्रेस बुधवार सुबह सात बजे के आसपास सैयद सरावां स्टेशन से गुजरी। ट्रेन को सिग्नल दे रहे कर्मचारी की निगाह बोगी नं-8 से उठ रही आग की लपटों व धुएं के गुबार पर पड़ी। उसने जानकारी स्टेशन मास्टर को दी। सैयदसरावां के एसएम ने इसकी सूचना फौरन मनौरी स्टेशन मास्टर आरके वर्मा के साथ ही कंट्रोल रूम को दी।

यह भी पढ़े : ISI की रेलवे ट्रैक को बम से उड़ाने की बड़ी साजिश नाकामयाब

सूचना मिलते ही महकमे में हड़कम्प मच गया। कंट्रोल रूम के निर्देश पर 7.18 बजे गाड़ी मनौरी स्टेशन के पास रोक दी गई। यहां ट्रेन में आग की खबर फैलते ही अफरातफरी मच गई। आनन-फानन में ट्रेन सवार मुसाफिर उतरकर इधर-उधर भागने लगे। स्टेशन और ट्रेन में मौजूद अग्निशमन सिलेंडर की मदद से आग बुझाने का काम शुरू हुआ। 

तकरीबन आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। तब जाकर सभी ने राहत महसूस की। पूरी जांच-पड़ताल के बाद 7.56 बजे ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया। घटना के कारण पीछे से आ रही दूरंतो और हल्दिया एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें प्रभावित हुईं। उन्हें पीछे के स्टेशनों अथवा आउटर पर रोक दिया गया था।

आरके वर्मा- (एसएम, मनौरी) ने कहा, शिवगंगा एक्सप्रेस की ब्रेक बाइंडिंग में खराबी के कारण बोगी सं-8 में आग लग गई थी। सूचना मिलने के बाद मनौरी स्टेशन पर रोक कर आग बुझाई गई। इससे कुछ ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button