बढ़ता ही जा रहा है कोरोनावायरस का कहर… मृतकों का आकड़ा पहुंचा तीन हजार, 88 हजार प्रभावित

पिछले साल के अंतिम महीने में चीन के वुहान शहर में अचानक सामने आए कोरोना वायरस का कहर वैश्विक स्तर पर बढ़ता ही जा रहा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की तरफ से रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, कोविड-19 नाम की इस महामारी की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या तीन हजार पर पहुंच चुकी है, जबकि पूरे विश्व में 88 हजार से ज्यादा लोग इस जानलेवा वायरस के प्रभाव से संक्रमित पाए जा चुके हैं।
अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि लोगों को घबराने की ज़रूरत नहीं है। विदेशों में बढ़े प्रकोप के शुरुआती चरणों के बाद हीे प्रशासन ने इस बीमारी से निपटने के लिए आधुनिक इतिहास में सबसे आक्रामक कार्रवाई की है। ट्रंप ने कहा कि देश हर परिस्थिति के लिए तैयार है।

उपराष्ट्रपति और कोरोना से निपटने के लिए टॉस्क फोर्स के प्रमुख माइक पेंस ने कहा कि हम जानते हैं कि ऐसे और मामले सामने आ सकते हैं। अमेरिका के अलावा थाईलैंड और ऑस्ट्रेलिया में भी पहली बार एक एक व्यक्ति की मौत हो गई है।

चीन के अलावा ईरान, इटली, दक्षिण कोरिया, जापान, हांगकांग, फ्रांस, फिलीपींस, ताइवान, थाईलैंड और संयुक्त राज्य अमेरिका में मौतें दर्ज हुई हैं।

विजिट नेपाल से जुड़ी गतिविधियां रोकी गईं

नेपाल ने विजिट नेपाल ईयर 2020 से जुड़ी सभी गतिविधियों को अस्थाई रूप से रोकने का फैसला किया है। इन्हें विदेशों में पर्यटकों को लुभाने के लिए किया जा रहा था। इन्हें शुरू करने की तारीख बाद में घोषित होगी।

विश्व स्वास्थ्य संगठन: किसी भी दिशा में जा सकता है वायरस

 विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा है कि कोरोना विश्व में सबसे अधिक जोखिम वाले स्तर पर पहुंच गया है और अब ये किसी भी दिशा में जा सकता है। ।
पाकिस्तान ने अफगानिस्तान से लगी सीमा सात दिनों के लिए बंद कर दी है। यह कदम कोरोना के दो मरीजों के सामने आने के बाद उठाया गया है। यहां कुल संक्रमित लोगों की संख्या अब बढ़कर 4 हो गई है। प्रशासन अब उन 8000 लोगों की तलाश कर रहा है जो हाल ही में ईरान की धार्मिक यात्रा करके वापस आए हैं।

म्यांमार में चीन को भेजे 200 टन चावल

म्यांमार ने चीन को 200 टन चावल दान दिए हैं। यह चावल यहां चीन के राजदूत चेन हेई को सौंपे गए। म्यांमार ने चीन में आए संकट को देखते हुए मानवीय आधार पर यह पहल की है।
Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button