बंगाल 100 दिनों का काम देने में, ग्रामीण आवास, ग्रामीण सड़क, ई टेंडरिंग और ई गवर्नेंस में नंबर वन है : CM ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार पर हमला किया है. ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल दौरे के वक्त गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की गलत तस्वीर पेश की है. बीजेपी के राजनीतिक हिंसा के आरोपों का जवाब देते हुए ममता बनर्जी ने कहा है कि राज्य में राजनीतिक हिंसा में कमी आई है.

ममता बनर्जी ने कहा कि आत्महत्या को भी राजनीतिक हत्या करार दे दिया जाता है. ममता ने कहा कि बीजेपी पति-पत्नी के झगड़े को भी राजनीतिक झगड़ा बता देती है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल कई मानकों पर केंद्र के आंकड़ों से अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. उन्होंने कहा कि बंगाल 100 दिनों का काम देने में, ग्रामीण आवास, ग्रामीण सड़क, ई टेंडरिंग और ई गवर्नेंस में नंबर वन है.  ममता ने कहा कि बंगाल की स्टेट जीडीपी उनके कार्यकाल में 2.6 गुना बढ़ गई है. बंगाल में 1 करोड़ नौकरी सृजित की गई है.

ममता बनर्जी ने कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर केंद्र पर जवाबी हमला करते हुए कहा कि बीजेपी बंगाल की कानून व्यवस्था के बारे में बड़ी बड़ी बातें करती है, लेकिन बंगाल को सबसे सुरक्षित शहर का दर्ज मिला है. ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल दौरे पर आए गृह मंत्री और बीजेपी खुदकुशी को भी राजनीतिक हत्या बताते हैं, उन्होंने कहा कि बीजेपी पति-पत्नी के झगड़े को भी सियासी रंग दे देती है.

मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार का डाटा पेश करते हुए कहा कि राज्य में 383 माओवादियों ने सरेंडर किया है.  केएलओ से जुड़े 370 लोगों का पुनर्वास किया गया है. नक्सल प्रभावित इलाके और जंगलमहल में शांति है. राज्य में त्योहार शांतिपूर्वक मनाया जा रहा है.

ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य में स्कूल ड्रापआउट दर कम हुआ है.  शिशू मृत्यु दर 34 प्रतिशत से घटकर 22 फीसदी रह गया है.

Back to top button