फेसबुक ने अपडेट किया नया कैमरा फीचर्स …

सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट के रूप में अपनी पहचान बना चुकी फेसबुक लगातार अपने यूज़र्स के लिए नए नए बदलाव करती रहती है. इसके साथ ही फेसबुक द्वारा अपने यूज़र्स के लिए नए नए फीचर्स भी दिए जाते है!ऐसे में हाल ही में फेसबुक ने अपना नया कैमरा फीचर जोड़ा है. देखा जाये तो यह स्नैपचैट जैसा ही है. जिसका यूज़र्स अब इस्तेमाल कर सकेंगे. इस नए अपडेट को अभी एंड्रॉयड व आईओएस ऐप के लिए जारी किया  है. हालांकि अभी इसे भारत में उपलब्ध नही करवाया गया है, किन्तु भारत में भी इसे जल्दी ही लाया जा सकता है.

 इस नए फीचर में फेसबुक के मैसेंजर ऐप में स्क्रीन के बीचोंबीच एक बड़ा कैमरा बटन दिख रहा है. इसमें यूज़र ऐप या कोई चैट खोले या नहीं, लेकिन स्क्रीन के बीच में शटर बटन दिखेगा. देखा जाये तो कई दूसरे कैमरा ऐप की तरह ही, एक बार टैप करने से तस्वीरें क्लिक हो जाएंगी जबकि देर तक बटन दबाने पर वीडियो रिकॉर्ड होना शुरू हो जाएगी. यह लेटेस्ट अपडेट में ही उपलब्ध होगा. 

इसकी जानकारी देते हुए कंपनी ने एक ब्लॉग में कहा है कि एक तरह से कैमरा अब कीबोर्ड को रिप्लेस कर रहा है. कैमरा बटन के आसानी से एक्सेस के साथ ही, इन अपडेट से 3डी मास्क और स्पेशल इफेक्ट जैसे फ़ीचर भी मिलेंगे. स्नैपचैट की तरह ही फुल स्क्रीन के लिए आर्टिस्टिक फिल्टर भी उपलब्ध कराए जाएंगे.

 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button