फलस्तीनी उग्रवादियों ने इजरायल पर तीन दर्जन से ज्यादा दागे रॉकेट……

यरुशलम में फलस्तीनियों और इजरायलियों के बीच हिंसा भड़कने के बाद संघर्ष बढ़ गया है। पिछले एक माह से शांत रही गाजा पट्टी पर फिर धमाके गूंजने लगे हैं। फलस्तीनी उग्रवादियों ने इजरायल पर शनिवार की रात तीन दर्जन से ज्यादा रॉकेट दागे। इजरायल ने भी जवाब में हमला किया। सेना ने कहा है कि फिलहाल गाजा पट्टी पर कोई सुरक्षा पाबंदी नहीं लगाई जा रही है। आमतौर पर यरुशलम में रमजान के महीने में तनाव बढ़ जाता है।

फलस्तीनी और इजरायली आमने सामने

शुक्रवार को तनाव ज्यादा बढ़ जाने पर दमिश्क गेट पर फलस्तीनी और इजरायली आमने सामने आ गए। दोनों के बीच संघर्ष हो गया। इसमें पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। बाद में फलस्तीनियों ने पुलिस पर पत्थरबाजी और हमला भी किया। यह हिंसा अन्य क्षेत्रों में फैल गई। बमों से हमले किए जाने लगे। इधर गाजा पट्टी में भी धमाके शुरू हो गए।

इजरायली विमानों ने भी हमले किए

रात भर में फलस्तीन उग्रवादियों ने इजरायल पर लगभग 36 रॉकेट दागे। सेना के अनुसार इजरायली विमानों ने भी जवाब में हमास के रॉकेट लांचरों पर हमले किए। इजरायल के अनुसार रॉकेट के हमलों में कोई जनहानि नहीं हुई है। छह रॉकेट बेकार कर दिए गए, अन्य खाली जमीन पर गिरे।

सीरिया ने इजरायल के परमाणु रिएक्टर के पास दागी मिसाइल, इजरायली सेना की जवाबी कार्रवाई

सीरिया की तरफ से इजरायल पर पिछले गुरुवार तड़के दागी गई मिसाइल के कारण देश के टॉप सीक्रेट न्यूक्लियर रिएक्टर में सायरन बजने लगे। इजरायली सेना (Israeli military) ने ने जवाबी कार्रवाई करते हुए सीरिया में स्थित मिसाइल लॉन्चर और एयर-डिफेंस सिस्टम पर हमला किया। हाल के दिनों में गाजा पट्टी (Gaza Strip) की तरफ से भी इजरायल पर मिसाइलें दागी गई हैं। इसके जवाब में इजरायल ने गाजा पर नियंत्रण रखने वाले हमास के कई ठिकानों पर हमला किया।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button