प्रीति महापात्रा कपिल सिब्बल को दे रही है सीधी टक्कर

एजेंसी/ 1_1464845873निर्दलीय उम्मीदवार प्रीति महापात्रा को राज्यसभा का टिकट दिलाने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने दिन-रात एक कर दिया है। हाल यह है कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस से उम्मीदवार और बड़े नेता कपिल सिब्बल का राज्यसभा पहुंचना अब मुश्किल लग रहा है।

भाजपा जिस तरह प्रीति को राज्यसभा पहुंचाने में जुटी है, उससे लगता है कि कपिल सिब्बल की मुश्किलें अभी और बढ़ेंगी।यूपी में भाजपा ने शिव प्रताप शुक्ला को राज्यसभा का उम्मीदवार तय किया है। उनके लिए 34 विधायकों के वोट भी तय हैं।

भाजपा के पास सात एक्स्ट्रा विधायक बच रहे हैं, जो प्रीति पर अपना वोट न्योछावर करेंगे। इसके अलावा प्रीति को 28 अन्य विधायकों की जरूरत है।हाल में सपा से निष्‍कासित हुए विधायक रामपाल, बसपा के बाला प्रसाद अवस्थी, अपना दल के आरके वर्मा, एनसीपी के फतेह बहादुर समेत कई निर्दलीय उन्हें अपना वोट देने को तैयार हैं।

बसपा के बाला प्रसाद अवस्थी कहते हैं, ‘यह सच है कि मैं बीजेपी समर्थित नेता प्रीति महापात्रा की मदद करने जा रहा हूं। और यह भी सच है कि कई और पार्टी के विधायक भी उनके साथ हैं।’वहीं, बीजेपी के प्रवक्ता चंद्रमोहन कहते हैं, ‘प्रीति की जीत तय है। अब कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के सातवें प्रत्याशी डेंजर जोन में हैं।’

चंद्रमोहन और बाला प्रसाद अवस्थी का यह बयान ही कांग्रेस नेता और सुप्रीम कोर्ट के वकील कपिल सिब्बल के लिए मुश्किल बन गया है।कांग्रेस के पास यूपी में 27 विधायक हैं, लेकिन हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस के अपने भी प्रीति के लिए पराए बनने को तैयार हैं। बीजेपी के एक नेता तो यहां तक कहते हैं कि बस इंतजार करिए और देखिए।

प्रीति महापात्रा की जीत तय है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस समेत अन्य पार्टियों के विधायक भी प्रीति के साथ आने को बेताब हैं।शुक्रवार को निर्वाचन अधिकारी एवं प्रमुख सचिव प्रदीप कुमार दुबे ने मीडिया को बताया कि राज्यसभा के लिए 12 और विधान परिषद के लिए 14 में से किसी भी उम्मीदवार ने आज नामांकन वापस नहीं लिया है। पर्चा वापस लेने की अंतिम तारीख कल है और अगर कल तक कोई अपना नाम वापस नहीं लेता है तो चुनाव होना तय है।

यूपी में 11 सीटों के लिए सात सीटों पर सपा ने, दो पर बीएसपी ने, एक पर बीजेपी ने और एक पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार खड़े किये हैं। ऐन वक्त पर निर्दलीय उम्मीदवार प्रीति महापात्रा ने नामांकन करके राज्यसभा चुनाव को दिलचस्प और कांग्रेस को परेशान कर दिया है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button