प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस से पूछे तीखे सवाल, ‘निर्भया कांड के वक्त कहां थे राहुल’

 भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से कठुआ और उन्नाव दुष्कर्म को लेकर कुछ तीखे सवाल किए हैं। कठुआ दुष्कर्म मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाने की मांग के बाद भाजपा ने कांग्रेस पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने हाल ही में इन दुष्कर्म के मामलों को लेकर इंडिया गेट पर कैंडल मार्च निकाला था। भाजपा ने राहुल गांधी से पूछा है कि वह निर्भया कांड के वक्त कहां थे? प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस से पूछे तीखे सवाल, 'निर्भया कांड के वक्त कहां थे राहुल'केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को आईना दिखाया। उन्होंने बताया, ‘जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष गनी अब्दुल मीर ने कठुआ घटना के बाद जब पुलिस ने आरोपियों को पकड़ना शुरू किया गया, तो उन्‍होंने कहा कि सवाल तो उठेंगे ही। स्थानीय लोग अगर कह रहे हैं कि घटना के असल दोषी बाहर हैं, तो इसमें कुछ सच्चाई होगी। उन्होंने जांच को मामले को रफा-दफा करने की कोशिश बताया था। जावड़ेकर ने सवाल पूछते हुए कहा कि जब भाजपा ने स्थानीय लोगों की इसी भावना को उठाया तो हल्ला मच गया, जो जायज है। लेकिन राहुल गांधी क्‍यों चुप हैं?

जावड़ेकर ने कहा, ‘हम राहुल गांधी जी से पूछना चाहते हैं कि वह रात में कैंडल मार्च निकालते हैं। लेकिन वह अपने नेता पर कार्रवाई क्यों नहीं करते, वहां उनका हाथ क्यों रुकता है। निर्भया कांड हुआ, पूरा देश ऐसे ही आंदोलित था, तब तो उन्‍होंने कोई कैंडल मार्च नहीं निकाला। हरियाणा में यूपीए के कार्यकाल में महिलाओं के साथ काफी गलत हुआ, तब कुछ नहीं किया। कांग्रेस के जमाने में कई दुष्‍कर्म कांड हुए, तब ये चुप बैठे रहे, आखिर क्‍यों? राहुल गांधी क्‍यों ये दोहरे मापदंड क्‍यों अपना रहे हैं?

उन्‍होंने कहा, कठुआ दुष्‍कर्म मामले में हमारे दो मंत्रियों ने इस्तीफा दिया, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गुलाम मीर ने भी हमारे मंत्रियों जैसा बयान दिया था, उनपर कार्रवाई क्यों नहीं हुई? आरोपियों के समर्थन में खड़े जम्मू बार एसोसिएशन के प्रमुख गुलाम नबी आजाद के पोलिंग एजेंट रहे हैं। क्या उनकी कोई नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती? उन्हें देश से माफी मांगनी चाहिए।’ दरअसल, कठुआ और उन्‍नाव दुष्‍कर्म के मामलों पर जमकर राजनीति हो रही है। कांग्रेस को ये बड़ा मुद्दा मिल गया है, लेकिन भाजपा इन दोनों मामलों में दोषियों पर कार्रवाई को लेकर काफी गंभीर नजर आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

इमरान खान का मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- ‘भारत के अहंकारी और नकारात्‍मक जवाब से निराश हूं’

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को नरेंद्र