पेट भरने के लिए मोहतरमा बनी सेक्स वर्कर लेकिन अब किया ऐसा काम जो…….

यह नाम है डेनी जॉनसन जिन्हें आज दुनिया एक रिलेशनशिप मार्केटिंग के चर्चित चेहरे के रूप में जानती है। इसके साथ ही इस नाम के साथ सफल राइटर, स्पीकर और फाइनेंशियल एक्सपर्ट जैसे शब्द भी जुड़े हुए हैं। आज डेनी एक ऐसी कंपनी का निर्देशन कर रही है जहां से लोगों को कॉरपोरेट ट्रेनिंग दी जाती है। डेनी की सफलता की कहानी फोर्ब्स मैगजीन में भी आ चुकी है। अब डेनी कैलिफोर्निया में रहती हैं। पहले पति के धोखा देने के बाद उन्होंने हेन्स जॉनसन से दूसरी शादी की। इस कपल के चार बच्चे हैं।

पेट भरने के लिए मोहतरमा बनी सेक्स वर्कर लेकिन अब किया ऐसा काम जो.......

बताया जाता है डेनी ने महज एक साल में करीब 1.6 करोड़ रुपए की कमाई को अंजाम दिया और इसके साथ ही आज वे बहुत सफल व्यक्तित्व हैं। इसके अलावा डेनी और उनके पति हेन्स ने अपनी 90 फीसदी संपत्ति दान करने का निर्णय भी लिया है। लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए डेनी को कई बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। जिसमें से एक प्रोस्टिट्यूशन भी रही। डेनी ने बताया कि एक समय ऐसा भी था जब पेट भरने के लिए उन्हें 8 अलग-अलग पुरुषों के साथ बिस्तर भी शेयर करना पड़ा था। यह इसलिए ताकि वो लोग डेनी को भरपेट खाना खिला सकें।
डेनी की जिंदगी शुरू से ही परेशानी में रही है। उनके माता-पिता नशे की लत में रहते थे जिसके चलते कम उम्र में ही उन्होंने डेनी का साथ छोड़ दिया। इसके बाद डेनी की शादी जिस व्यक्ति से हुई वह भी ठग निकला और उसने डेनी का सबकुछ छीन लिया। डेनी के पर इसके बाद केवल एक कार थी जिसमें पर खुद को रख सकती थी। इस दौरान वह 8 अलग-अलग पुरुषों के साथ रहने पर मजबूर हुई। खाने को मजबूर डेनी ने इस कारण ही उनके साथ उन लोगों के साथ बिस्तर भी शेयर किया। इस दौरान डेनी ने एक कॉकटेल वेट्रेस के तौर पर भी काम किया।
तब वह कोकीन की आदी हो चुकी थी। डेनी ने बताया कि नशे की इस लत में वह एक प्रोस्टीटयूट बन गई। लेकिन यह अंधकार खत्म हुआ 1990 के क्रिसमस पर। इस दौरान डेनी को अपनी कार में वजन कम करने की एक किताब मिली। यह किताब उन्होंने खुद को ठगे जाने से पहले खरीदा था। यहां से उनको एक आइडिया आया और उन्होंने मैन्युफैक्चरर को कॉल कर वहां से यह प्रोडक्ट खरीदने का निर्णय लिया। इसे बेचकर उन्होंने करीब 4 हजार डॉलर की रकम जुटाई।
इसके बाद यह सिलसिला चलता गया और उन्होंने इसके अगले साल करीब 2.5 लाख डॉलर और फिर बाद में करीब 10 लाख डॉलर तक कमाए। इस बिजनस ने डेनी को इस दलदल में बहुत आगे जाने से बचाया। इसके बाद डेनी ने अपनी किताब लिखी, जिसका नाम Spirit Driven Success  था। इस किताब से उन्हें सफलता हासिल हुई और वे एक बेस्ट सेलर साबित हुई। आज डेनी खुद करोड़ों की मालकिन हैं और 6 कंपनियां चला रही हैं। आज उन्हें एक सफल सेलिब्रिटी के तौर पर जाना जाता है।
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button