पूरी बॉडी की स्किन को गोरा बनाने के लिए अपनाये ये जबरदस्त नुस्खा

आजकल के समय में हर कोई व्यक्ति गोर व सुंदर नजर आना चाहता है. जिसके चलते वो बहुत से नुस्खे अपनाते है, मंहेगे से मंहगा प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं. ऐसा करने से शायद आपका चेहरा जरूर गोरा हुआ होगा लेकिन आपकी पूरी बॉडी गोरी नहीं हो पाती होगी. कई लोग तो इस बात से भी खुश हो जाते है कि हमारा चेहरा तो गोरा हो गया है, बाकि बॉडी की स्किन को सही कपड़े पहनकर मैनेज कर लिया जाएगा. अगर आप भी ऐसा सोचते हैं तो आज से ये सोचना बंद कर दें क्योंकि हम आपको ऐसा उपाय बताने जा रहें हैं जिससे आपकी पूरी बॉडी गौरी हो जाएगी.

पूरी बॉडी की स्किन को गोरा बनाने के लिए अपनाये ये जबरदस्त नुस्खा

अगर चेहरे के अलवा आपके शरीर का सारा हिस्सा काला है जैसे- हाथ, पैर और गर्दन तो आज से ही नाहने के पानी में इस चीज की 5-6 बूंदें मिलाना शुरू कर दें. आपको बातते है वो सरल सा काम जिसे करने से आपकी पूरी स्किन गोरी हो जाएगी.

अगर आपको दिनभर लगाना हैं सबसे खुबसूरत, तो रात में करिए ये उपाए

आपको अपने नहाने के पानी में नींबू के रस की बूंदे मिलानी है. उसके बाद इस पानी से नाह लें. ऐसा रोजाना करने से आपको कुछ ही दिनों अपनी बॉडी की पूरी स्किन में बदलाव देखने लग जाएंगे. क्योंकि नींबू में एंटी एलर्जिक और टैनिंग को हटाने के गुण होते हैं. आज से ही इस तरह पानी में नींबू के रस को मिलाकर चार से पांच सप्ताह में पूरी बॉडी की स्किन को गोरा कर लें. इससे आपकी स्किन भी हेल्दी बनेगी साथ ही कॉस्मेटिक्स पर खर्च होने वाले हजारों रुपये भी बच जाएंगे.

Back to top button