पुलिस नौकरी दिलाने का झांसा देकर महिला से लाखों की ठगी|

गांव पतरेहड़ी निवासी एक विधवा के बेटे को पुलिस में नौकरी दिलवाने के नाम पर गांव की ही एक महिला ने लाखों रुपये का चूना लगा दिया। आठ महीने बीत जाने के बाद जब पैसा वापस मांगा तो आरोपी महिला ने खुदकुशी करने की धमकी दे डाली। इससे परेशान पीडि़त महिला ने बुधवार को डीएसपी को शिकायत देकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।पुलिस नौकरी दिलाने का झांसा देकर महिला से लाखों की ठगी|पुलिस को दी गई शिकायत में गांव पतरेहड़ी वासी जवंतरी देवी ने कहा है कि उसका बेटा रवि कुमार 10वीं कक्षा तक पढ़ा है। जून 2016 में सरकार ने पुलिस की भर्तियां निकाली थी और उसी दौरान गांव की एक महिला ने उससे कहा कि कुछ नेताओं व अधिकारियों से उसकी अच्छी जानकारी है। पीडि़ता से कहा गया कि उसके बेटे को पुलिस में नौकरी लगवाने के एवज में साढ़े तीन लाख रुपये देने होंगे।

आरोप है कि 6 जुलाई को आरोपी के बहकावे में आकर जवंतरी देवी ने साढ़े तीन लाख रुपये अमरजीत व महिपाल की मौजूदगी में आरोपी महिला को दिए थे। जब बेटे को नौकरी नही मिली तो पीडि़ता ने पैसे वापस मांगे, लेकिन पहले तो आरोपी महिला बहानेबाजी करती रही लेकिन हद तो उस समय हो गई जब आरोपी ने खुदकशी करने की धमकी दे डाली। धमकी से परेशान पीडि़ता ने डीएसपी राजबीर ¨सह को आरोपी महिला के खिलाफ शिकायत दे कर कारवाई की मांग की है।

यह कहते हैं डीएसपी

उधर, डीएसपी राजबीर ¨सह का कहना था कि मामले की शिकायत मिल चुकी है, मामला शहजादपुर थाना का बनता है। इसलिए पीडि़ता की शिकायत को शहजादपुर भेजा गया है। इस मामले की गहनता से जांच की जाएगी और जांच उपरांत उचित कारवाई अमल में लाई जाएगी।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button