बड़ी खबर: पीएम मोदी ने तैयार किया तीन साल का एक्शन प्लान, किसानों के लिए होगा बड़ा फैसला

अपने कार्यकाल का लगभग तीन साल तय कर चुकी मोदी सरकार जल्द ही एक और बड़ा फैसला लेने के मूड में है। मोदी सरकार देश में चल रही पंचवर्षीय योजना का चेहरा बदल सकती है। अब पांच वर्ष की योजना को तीन वर्ष की योजना में बदला जाएगा जिससे कम समय में ज्यादा काम किया जा सके। ये फैसला रविवार को होने वाली बैठक में लिया जा सकता है।

अभी अभी: सीएम योगी की बैठक में इस मंत्री के साथ हुआ बड़ा हादसा, मचा हाहाकार

बड़ी खबर: पीएम मोदी ने तैयार किया तीन साल का एक्शन प्लान, किसानों के लिए होगा बड़ा फैसला

 

पंचवर्षीय योजना को खत्म कर तीन वर्षीय योजना शुरू करेगी मोदी सरकार

नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक रविवार को होगी, जिसमें इस प्लान को पेश किए जाने पर विचार किया जा रहा है। नीति आयोग की यह बैठक दो साल बाद हो रही है, बैठक प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में होगी। इससे पहले गवर्निंग काउंसिल की बैठक 8 फरवरी 2015 को हुई थी। बैठक में सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे। बैठक के दौरान केंद्र और राज्य सरकारों के आने वाले 15 साल के विजन डॉक्युमेंट और 7 साल के विकास के मुद्दों पर चर्चा होगी।

किसानों के हक में लिया जाएगा बड़ा फैसाल

नीति आयोग के उपाध्यक्ष अरविंद पनगढ़िया बैठक में आयोग की ओर से किसानों के लिए उठाये गये कदमों की जानकारी देंगे। इसके साथ ही कृषि क्षेत्र में बड़े बदलाव को लेकर भी बैठक में फैसला हो सकता है, गौरतलब है कि पीएम मोदी लगातार कहते हैं कि वह किसानों की आमदनी दोगुनी करना चाहते हैं। इस मुद्दे पर केंद्र और राज्य एक साथ आकर काम कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि केंद्र ने पंचवर्षीय योजना की नीति 1 अप्रैल से बंद कर दी है, सरकार का पूरा फोकस तीन साल के एक्शन प्लान को लागू करने पर है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो मोदी सरकार 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों की तैयारी कर रही है, जिसके तहत वह कामों को लेकर टाइम लिमिट तय करना चाहती है। तीन साल के इस एक्शन प्लान के तहत सभी सेक्टर्स पर नजर रखी जाएगी। जिसमें रोजगार, कृषि आदि अहम मुद्दे रहेंगे।

 

 

loading...
loading...