पीएम मोदी ने कोरोना से लड़ने के लिए बताया बेहद कारगार तरीका, ज्यादा से ज्यादा..

देश में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते खतरे के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के हालचाल जानने के लिए फिक्रमंद हैं. ऐसे में पीएम मोदी ने गुरुवार को बीजेपी जिला जिलाध्यक्ष, महानगर अध्यक्ष और विधायकों से अलग-अलग फोन पर बात और लॉकडाउन की स्थिति पर चर्चा की. इस दौरान पीएम मोदी ने आरोग्य सेतु ऐप को ज्यादा से ज्यादा डाउनलोड कराने की सलाह दी और मास्क की जगह गमछा से मुंह बांधकर बाहर रहने की सलाह दी.

Loading...

प्रधानमंत्री ने कहा कि आरोग्य सेतु ऐप को सभी डाउनलोड करें एक भी व्यक्ति छूटना नहीं चाहिए. मोदी ने पूछा कि क्षेत्र के लोगों की क्या भावना है. इस पर हंसराज विश्वकर्मा ने कहा कि जनता आप के निर्देशों का पालन सत प्रतिशत कर रही है. निर्देश आते ही जनता उसके पालन की तैयारी शुरू कर देती है. प्रधानमंत्री ने कहा कि बहुत जल्दी सब ठीक हो जाएगा ऐसी कामना है.

बीजेपी के प्रदेशस्तरीय नेताओं की तरफ से मास्क बनवाने की बात पर पीएम मोदी ने जिला अध्यक्ष से कहा कि ज्यादा खर्च करने की जरूरत नहीं है. आप लोग अपने गमछा से ही मुंह बांधकर निकलिए. इस दौरान पीएम ने कहा कि मास्क पहनना ही जरूरी नहीं है. बिना वजह खर्च के चक्कर में न पड़ें. पीएम की सलाह पर जिला अध्यक्ष ने शुक्रवार को वाराणसी में लोगों के बीच गमछा भी बांटने की योजना बनाई है.

जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने बताया कि बातचीत करते हुए पीएम मोदी ने सबसे पहले परिवार का हाल लिया फिर पूछा कि काशी में कैसी स्थिति है. इस दौरान जिलाध्यक्ष ने विस्तार से पूरी जानकारी दी. जिलाध्यक्ष ने मास्क बनवाने की बात कही तो पीएम मोदी ने टोकते हुए रोक दिया. मोदी ने कहा कि मास्क बनवाने के चक्कर में क्यों पड़े हैं. अपने यहां उत्तर प्रदेश में जो तौलिया होता है उसी से मुंह बांधने की आदत डालें.

पीएम ने कहा कि मास्क तो डॉक्टरों और सफाई कर्मचारियों को चाहिए. बिना कारण खर्च करने की जरूरत नहीं है. हम लोग जो गमछा रखते हैं, उसी को बांधकर चल सकते हैं. यूपी में हर शख्स कंधे पर गमछा रखता है, उसे ही बांध लें.

वाराणसी के सेवापुरी विधायक नीलरतन पटेल नीलू से बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सभी कार्यकर्ता इस घड़ी में घर पर ही रहें और यथासंभव लोगों की मदद करते रहें. सेवा में कोई कमी न रहने पाए और सभी लोग अपने मोबाइल पर आरोग्य ऐप डाउनलोड करें. पीएम मोदी ने उम्मीद जताई कि कोरोना पर जल्द देश को विजय मिलेगी.

पीएम मोदी ने काशी के अन्य विधायकों और मंत्रियों को भी बारी-बारी से फोन कर हालचाल लिया और लोगों की मदद को कहा. इस दौरान पार्टी संगठन के लोगों को भी फोन करके उनका हाल जाना और उन्हें इस दौरान सावधानियां बरतने की सलाह दी.

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *