पीएम मोदी आज चीन से लेंगें अपने दोस्त की बदतमीजी का बदला

नई दिल्ली। जी-20 समिट में हिस्सा लेने के लिए पीएम मोदी बीजिंग पहुंच चुके हैं। चीन पहुंचते ही पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा- ‘हैले हांग्झू। इस ट्वीट में मोदी का अधिकारियों के साथ हाथ मिलाते हुए दिखाया गया है। बताया जा रहा है कि समिट से इतर चीन में पीएम मोदी की दुनिया के दूसरे ताकतवर नेताओं से मुलाकात होगी।

Hello Hangzhou! PM lands in China to attend the G20 Summit.

चीन में पीएम मोदी शायद आखिरी बार ओबामा से मिलेंगे

चीन में पीएम मोदी शायद आखिरी बार अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा से भी मुलाकात करेंगे। कल चीनी अधिकारियों द्वारा ओबामा के स्टॉफ से बदतमीजी का मुद्दा भी सम्मेलन में उठ सकता है। सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से बातचीत होगी। हेग कोर्ट की तरफ से साउथ चाइना सी पर फैसले के बाद भारत के रूख समेत शी जिनपिंग और पीएम मोदी की मुलाकात के दौरान चीन पाकिस्तान आर्थिक गलियारा और एनएसजी का मुद्दा भी उठ सकता है।

चीन ने ओबाम से की थी बदतमीजी

कल अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा और उनका दल चीन के शहर हांगझू पहुंचे थे। वो उस समय बेहद असहज नज़र आए जब एक चीनी अधिकारी, अमेरिकी अधिकारियों पर बरस पड़ा। अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा जी-20 सम्‍मेलन में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। उसने साफ-साफ कहा कि यह उसका देश और एयरपोर्ट है। मामला बिगड़ता देख वाइट हाउस की एक महिला अधिकारी ने उस चीनी अधिकारी से कहा कि यह अमेरिका के राष्‍ट्रपति का विमान है। इस बात पर वह अधिकारी चिल्‍लाने लगा। उस चीनी अधिकारी ने अंग्रेजी में कहा, ‘यह हमारा देश है। यह हमारा एयरपोर्ट है।’

 
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button