पानीपत में लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना संक्रमितो का आंकड़ा, अब 45 नए केस फ‍िर आए सामने….

कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। एक के बाद एक लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हो रहे हैं। सोमवार को 45 लोगों को कोरोनावायरस संक्रमण ने अपनी चपेट में ले लिया। जबकि रविवार को कोरोना ने 38 को अपनी चपेट में लिया तो 34 ने इस पर विजय भी हासिल की। स्वस्थ होने पर इन्हें  डिस्चार्ज किया है। वहीं, पॉजिटिव केसों में सेक्टर 12 में एक परिवार के चार सदस्य, तौलिया मार्केंट से एक महिला व सात साल का बच्चा, शांतिनगर में तीन, रिशपुर में दो मरीज, एक जेल का बंदी शामिल हैं। जितनी तेजी से केस बढ़े हैं, उतनी ही तेजी से लोग ठीक भी हुए हैं। वहीं कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा छह सौ पार हो गया है।  

सिविल सर्जन डा. संतलाल वर्मा ने बताया कि अंसल सुशांत सिटी वासी 57 साल के पुरुष और 86 साल की महिला संक्रमित हैं। ये दोनों तहसील कैंप स्थित डायबिटीज वेलनेस सेंटर में भर्ती थे, वहीं सैंपल लिया गया था। सेक्टर-12 वासी दंपती, एक बच्चा और परिवार की एक वृद्धा पॉजिटिव है। गोहाना रोड तौलिया मार्केट में 33 साल की महिला व सात साल का बच्चा संक्रमित है। शांतिनगर में एक परिवार की 67 साल की वृद्धा, 45 साल की महिला व 20 साल की युवती पॉजिटिव मिली है। समालखा में पड़ाव मुहल्ला वासी एक 48 साल की महिला व 27 साल का युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव है। सेक्टर-17 में चार व दस साल का बच्चा संक्रमित है। 

इनके अलावा समालखा का एक दंपती भी संक्रमित मिला है। सिविल सर्जन के मुताबिक जिला में कोविड-19 के कुल 14451 सैंपल लिए गए हैं। 12946 की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है। अब तक आए 664 पॉजिटिवों में से 316 स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव केस 338 रह गए हैं। 

यहां भी मिले संक्रमित  

मॉडल टाउन में एक, विकास नगर में एक। सेक्टर 11 से 6 केस, हलदाना गांव से दो, संजय कॉलोनी में दो, नामुंडा में एक, बराना में एक पॉजिटिव है। सेक्टर सात में एक, प्रकाश नगर में एक, बरसत रोड से दो, वीवर्स कॉलोनी में एक, राजनगर में एक, इंसार बाजार में एक और देशराज कॉलोनी में एक संक्रमित है। 

खराब भोजन मिलने की शिकायत  

अग्रवाल मंडी निवासी, कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति को एनसी मेडिकल कॉलेज में एडमिट किया हुआ है। उन्होंने एक वीडियो वायरल करते हुए कक्ष में बिजली-पानी की बेहतर व्यवस्था नहीं होने की बात कही। भोजन को भी बासी बताया। आरोप लगाया कि कक्ष में एक आरओ लगा है, 20 से अधिक लोग इसी से पानी पी रहे हैं। स्वास्थ्य कर्मी भी भोजन परोसते समय अछूत जैसा व्यवहार कर रहा है। वीडियो क्लिप में कुछ अन्य मरीज भी ऐसे ही आरोप लगाते हुए हंगामा करते दिख रहे हैं। 

डा. जगजीत आहूजा हुए स्वस्थ  

सनौली रोड स्थित आहूजा हॉस्पिटल के 60 वर्षीय डा. जगजीत आहूजा की रिपोर्ट पांच जुलाई को पॉजिटिव आई थी। शनिवार को स्वस्थ हुए 34 लोगों में वे भी शामिल हैं। उन्होंने सिविल अस्पताल के चिकित्सकों की प्रशंसा करते हुए कहा मरीजों को स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन का ठीक से पालन करना चाहिए। हौसला न खोएं। कोरोना संक्रमित और आशंकित मरीज नियमित प्राणायाम करें। हल्दी वाला दूध पिएं। काढ़ा का सेवन करें। गुनगुने पानी से गरारा करें। 

एनसी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती मरीजों की बिजली-पानी और भोजन की सही व्यवस्था नहीं होने की शिकायत मिली थी। इस संबंध में नोडल अधिकारी डा. रिंकू सांगवान से भी बात की गई। शिकायत पूरी तरह गलत है। कुछ मरीजों को शिकायत करने की आदत होती है। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button