पाक ने LOC पर किया सीजफायर का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान ने एक बार फिर सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया है। सोमवार देर रात 10.45 बजे लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर पाकिस्तानी रेंजर्स ने अखनूर और सुंदरबनी सेक्टर को निशाना बनाते हुए मोटार्र दागे। पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन मंगलवार सुबह तक जारी है। भारतीय सेना भी ने किस्तान की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

इससे पहले पाक रेंजर्स ने एलओसी स्थित पलांवाला सेक्टर में भारतीय सैन्य चौकिंयों और रिहायशी इलाकों को निशाना बना कर भारी गोलाबारी की गई। इसमें एक भारतीय जवान शहीद हो गया और अन्य आठ घायल हो गए, जिन्हें एयरलिफ्ट कर सैन्य कमान अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं, भारतीय जवाब में पाकिस्तान की कई चौकियां तबाह हो गईं और कई सैनिकों के मारे जाने की सूचना है।

जम्मू जिले की एलओसी स्थित पलांवाला सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की ओर से रविवार शाम साढे़ सात बजे से जारी गोलाबारी देर रात तक जारी रही। बीच में थोड़ी देर शांत रहने के बाद सोमवार सुबह साढे़ पांच बजे से फिर भारी गोलाबारी शुरू कर दी। इसमें भारी और हल्के हथियारों का इस्तेमाल कर चकला क्षेत्र में भारतीय सनडीं नामक पोस्ट और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया गया।

बरडोह गांव में कई गोले गिरे, जिस कारण लोगों में दहशत है। सीमा पर तैनात 18 जैक राइफल्स के भारतीय जवानों ने गोलाबारी का करारा जवाब दिया, जिसमें पाकिस्तान सेना की कई पोस्टों के तबाह होने और कई सैनिकों के मारे जाने की सूचना है। इस कार्रवाई में भारतीय सेना का भी एक जवान शहीद और आठ घायल हुए हैं। शहीद की पहचान 18 जैक राइफल्स के सिपाही कर्मजीत सिंह निवासी जनेर, धर्मकोट जिला मोगा (पंजाब) के रूप में हुई है। घायलों में सूबेदार विजेंद्र थापा, नायक चेत राम, सिपाही अजीत कुमार, सिपाही अविनाश कुमार, सिपाही मुनीश अंसारी, सिपाही हरमिंदर सिंह, सिपाही लक्षविंदर लाल और सिपाही फारूक अहमद के रूप में हुई है। उन्हें एयरलिफ्ट कर सैन्य कमान अस्पताल पहुंचाया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर है।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com